script1 नवंबर 2019 को महासंयोग, इन राशियों वालों का चमकेगा भाग्य, धन-धान्य से होंगे मालामाल | horoscope today: 1 november 2019 aaj ka rashifal in hindi | Patrika News
सतना

1 नवंबर 2019 को महासंयोग, इन राशियों वालों का चमकेगा भाग्य, धन-धान्य से होंगे मालामाल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 नवंबर 2019 से महासंयोग बनने जा रहा है। जिसकी वजह से इन राशियों का भाग्य बदलने वाला है।

सतनाOct 31, 2019 / 08:57 pm

suresh mishra

horoscope today: 1 november 2019 aaj ka rashifal in hindi

horoscope today: 1 november 2019 aaj ka rashifal in hindi

सतना। मानव धर्म में हर व्यक्ति का जीवन राशियों पर आधारित होता है। राशियों के आधार पर ही हर व्यक्ति के भविष्य का पता लगाया जा सकता है। अगर ग्रह-नक्षत्रों में कोई परिवर्तन होता है तो इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। ग्रहों की स्थिति के अनुसार व्यक्ति को अच्छे बुरे समय से गुज़रना पड़ता है।
ये भी पढ़ें: मैहर में उमड़ी भक्तों की आस्था, एक झलक पाने के लिए टूट पड़े लाखों भक्त

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 नवंबर 2019 से महासंयोग बनने जा रहा है। जिसकी वजह से इन 5 राशियों का भाग्य बदलने वाला है। इनको अपने भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और यह अपने जीवन में अपार खुशियां प्राप्त करेंगे। आज हम आपको इन्हीं 5 राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका भाग्य बहुत जल्द चमकने वाला है।
1 नवंबर 2019 का राशिफल
मेष राशि
मेष राशि के लोगों का दिन शुभ रहेगा। आज आपका दिन बेहतर होगा। आर्थिक तौर पर मजबूत बनेंगे। जीवन में तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे। सेहत शानदार रहेगी।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के लोगों का दिन शानदार रहेगा। कारोबार के क्षेत्र में लोगों से सहायता मिलेगी। समाजिक जीवन बेहतर होगा। खुद को साबित करने के कई मौके आपको मिलेंगे।
ये भी पढ़ें: जीवन में यदि ये 3 संकेत मिलें तो समझ जाएं अब बदल जाएगा आपका वक्त

मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोगों का दिन शुभ रहेगा। जीवनसाथी के साथ बातचीत में थोड़ी नरमी बरतें। रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। नियमित योग से सेहत अच्छी होगी। किसी की राय आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।
कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों का दिन सामान्य रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को नया प्रोजेक्ट मिलेगा। छात्रों का दिन सामान्य रहेगा। मेहनत के बल पर करियर में सफलता हासिल होगी।

ये भी पढ़ें: ये 5 चीजें सपने में दिखे तो बिल्कुल ना करें नजरअंदाज, ऐसे समझें गुणा-गणित
सिंह राशि
सिंह राशि के लोगों का दिन शुभ रहेगा। आज तरक्की के नए साधन मिलेंगे। कुछ लोगों से मुलाकात दिन को बेहतर बनाएगी। पारिवारिक जीवन में ताजगी आएगी।

कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों का दिन शानदार रहेगा। दोस्त आपसे घर पर मिलने आ सकते हैं। किसी फिल्म का आज आप प्लान बना सकते हैं। अधूरे काम आज पूरे होंगे। कुछ जरूरी लोगों से मुलाकात होने की संभावना है।
ये भी पढ़ें: जीवन में कभी नहीं आएगा हार्ट अटैक, 5 दिन लगातार खा लें बस ये पत्ता, रामबाण बनकर आएगा सामने

तुला राशि
तुला राशि के लोगों का दिन सामान्य रहेगा। कारोबार में रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। परिवार के लोग आपके सभी फैसले में साथ देंगे। किसी सहकर्मी से अनबन हो सकती है।
वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोगों का दिन अच्छा रहेगा। आपके व्यवहार से लोग खुश होंगे। समाज में आपको मान-सम्मान मिलेगा। आर्थिक रूप से लाभ की प्राप्ति होगी। कुछ मामलों पर अधिकारियों की सहायता हो सकती है।
ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश का इकलौता मंदिर, जहां नवरात्रि में होते हैं साक्षात चमत्कार, दिन-प्रतिदिन भक्तों का फूट रहा है सैलाब

धनु राशि
धनु राशि के लोगों का दिन शानदार रहेगा। आज परिवार के साथ धार्मिक स्थल के दर्शन पर जा सकते हैं। दोस्तों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। आर्थिक रूप से लाभ मिलेगा। कोई शुभ सूचना की प्राप्ति होगी।
मकर राशि
मकर राशि के लोगों का दिन शुभ रहेगा। दिन पहले से ज्यादा बेहतर होगी। कम मेहनत पर बड़ा मुनाफा मिलेगा। करियर से जुड़ा कोई सुनहरा मौका मिल सकता है। विदेश में जाकर शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों के सपने पूरे होंगे।
ये भी पढ़ें: इन राशियों वालों की किस्मत चूमेगी कदम, नवमी को बन रहा है राजयोग, खुलेंगे उन्नति के द्वार

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों का दिन शुभ रहेगा। आज दिन फेवरेबल होगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। आज कुछ नई सफलताएं आपसे जुड़ेंगी।
मीन राशि
मीन राशि के लोगों का दिन सामान्य रहेगा। आज आप समाजिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं। दफ्तर में कोई नया काम आपको मिलेगा। परिवार से जुड़े किसी काम में भागदौड़ हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो