ये 5 चीजें सपने में दिखे तो बिल्कुल ना करें नजरअंदाज, ऐसे समझें गुणा-गणित

ये 5 चीजें सपने में दिखे तो बिल्कुल ना करें नजरअंदाज, ऐसे समझें गुणा-गणित

सतना। मानव जीवन में सपने बहुत महत्वपूर्ण होते है। क्योंकि हर सपने का कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है। ये आने वाले कल में हमें अच्छे बुरे का अहसास कराते है। हमारे घर या आसपास अधिकतर लोग कुछ ना कुछ सपना जरूर देखते हैं। कई लोग सपने में देखते हैं कि किसी की मौत हो गई थी।

ये भी पढ़ें: ये है मास्साब के आराम की पाठशाला, बच्चों को उठाया और चटाई दशा कर सो गया

कोई बोलता है आज सपने में कुछ उड़ता हुआ देखा हूं आदि बहुत सारी चीजें दिखाई देती है। इनमें से कुछ का मतलब तो हमें पता होता है लेकिन अधिकांश चीजों का अर्थ हमें नहीं पता होता। आज हम आपको पांच ऐसे ही चीजों के बारे में बताने वाले हैं। इनको अगर सपने में दिखें तो भूलकर भी नजरअंदाज ना करें।

ये भी पढ़ें: ठुमका लगाते भाजपा विधायक और सांसद का वीडियो हुआ वायरल, नृत्य भी ऐसा कि बांध देंगे तारीफों की पुल

इन चीजों को न करें नजरअंदाज
1- अगर आप सपनों में कभी खुद को निर्वस्त्र अर्थात बिना कपड़ों के देखते है तो इसका बुरा अर्थ होता है। मतलब आप खुद को असहाय और असुरक्षित महसूस कर रहे है। मतलब आपके साथ कोई नहीं है।
2- अगर आपके सपने में कभी किसी की मौत दिखाई देती है तो इसका साफ अर्थ है। मतलब आपकी जिंदगी में एक बड़ा बदलाव आने वाला है। कभी भी कुछ भी हो सकता है।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में मिला सोने का अपार भंडार, कीमतों में आएगी रिकॉर्ड गिरावट

3- अगर कभी आप सपने में खुद को गर्भवती देख रहीं है तो इसका अर्थ है कि आप शरीरिक रूप से विकसित हो रही है। आपके जीवन में जल्द बदलाव आने वाला है।
4- सपने में कभी अगर बहती हुई नदी, नाला, झरना आदि का पानी दिखाई देता है तो मतलब आप शारीरिक रूप से पवित्र हो। आपके जीवन में कुछ शुभ होने वाला है। भाग्य के दरवाजे खुलने वाले है।
5- खुद को अगर आप सपने में उड़ता हुआ देखते है तो इसका मतलब है कि आपको अपने सपनों को पूरा करने के लिए काफी सारी मेहनत करनी पड़ेगी। सफलता के लिए संघर्ष करना होगा।

ये भी पढ़ें: जिस घर में ये तीन चीजें हों, उस घर में कभी नहीं हो सकता दरिद्रता का वास

सक्सेज फुल लोग भी मानते है सपने होते है सच
सक्सेज फुल लोगों का भी कहना है कि हर इंसान को जीवन में सपना देखना चाहिए। सपनों से ही जीवन की नई राह बनती है। लेकिन ये सपना सोते समय नहीं जागते समय देखना चाहिए। जब तक आपका सपना न पूरा हो संघर्ष करते रहे एक न एक दिन आपको सफलता जरूर मिलेगी। मतलब मेहनत के द्वारा किया गया कोई भी कार्य असंभव नहीं होता है।

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश का इकलौता मंदिर, जहां नवरात्रि में होते हैं साक्षात चमत्कार, दिन-प्रतिदिन भक्तों का फूट रहा है सैलाब

Show More
suresh mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned