जीवन में यदि ये 3 संकेत मिलें तो समझ जाएं अब बदल जाएगा आपका वक्त

जीवन में यदि ये 3 संकेत मिलें तो समझ जाएं अब बदल जाएगा आपका वक्त

सतना/ वक्त का बदलना शाश्वत सच है, लेकिन अच्छा या बुरा वक्त आने का समय कोई नहीं जानता। विज्ञान ने कितनी भी तरक्की की हो लेकिन वक्त को अभी तक ना कोई बांध पाया है, ना ही इस पर किसी भी प्रकार का किसी का नियंत्रण है। लेकिन एक चीज जो आपके सामने हमेशा होती है वह है ‘प्रकृति’। आपको यकीन नहीं आएगा लेकिन प्रकृति आपको आने वाले वक्त का इशारा भी करती है।

ये भी पढ़ें: ये 5 चीजें सपने में दिखे तो बिल्कुल ना करें नजरअंदाज, ऐसे समझें गुणा-गणित

पंडित मोहनलाल द्विवेदी का मानना है कि, जिस समय को अच्छा और बुरा नहीं मानते हुए सामान्य माना जाता है। दरअसल, वह समय भी इंसान का अच्छा समय होता है, क्योंकि इंसान के जीवन में अगर कोई बुरा समय ना चल रहा हो तो, उसे अच्छा समय ही कहेंगे। हर दिन घटित होने वाली चीजों को हम सामान्य समझ सकते हैं, लेकिन इनमें कुछ ऐसे तथ्य भी हैं, जो हमारे आने वाले भविष्य की तरफ इशारा करते हैं।

ये भी पढ़ें: फेसबुक चलाते समय भूलकर भी न करें ये 8 गलती, नहीं अकाउंट हो जाएगा BLOCK

यह हैं वो तीन संकेत

पहला संकेतः आईने में आत्म विश्वास दिखना
ज्यादातर लोगों को सुबह उठते ही अपने चेहरे को आईने में देखने की आदत होती है। कभी अगर उठते ही हमें आईने में अपने चेहरे पर चमक और नूर के साथ-साथ आत्म विश्वास दिखाई दे तो समझ लिजिए की आपका बुरा वक्त बहुत जल्द अलविदा होने वाला है। साथ ही, हमारे द्वारा किया गया कोई भी काम भी बहुत जल्द पूरा होने वाला है। हमें हमेशा सफलता ही मिलेगी।

ये भी पढ़ें: हवलदार को फोन कर सिपाही बोला एसपी बोल रहा हूं, फिर टीआई को दी गाली, तो पुलिस ने पकड़कर भेजा जेल

दूसरा संकेतः गौ माता का आना
सनातन धर्मियों की गौ माता को आर्थिक सुदृढ़ीकरण का भी प्रतीक माना जाता है। अब अगली बार जब भी आपके खेत में या गार्डन में गाय आकर चरने लग जाये, तो समझ लीजिए कि, साक्षात लक्ष्मी जी ने संदेशा भेजा है।

ये भी पढ़ें: लोगों से एक पत्नी नहीं संभलती, यहां तीन पत्नियां एक साथ कर रहीं करवा चौथ का व्रत, वो भी सगी बहनें

तीसरा संकेतः घोड़े की नाल शुभ संकेत
आपको रास्ते में कहीं घोड़े की नाल, चार पत्तियों वाली घास या कोई सिक्का मिल जाये तो उसे सम्भालकर अपने पास रख लें, यह भी आने वाले सुखमयी जीवन के संकेत देते हैं।

Show More
suresh mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned