scriptवक्त न मिले तो घर पर ही करें परफेक्ट मेकअप | If you do not get time, do perfect makeup at home | Patrika News
सतना

वक्त न मिले तो घर पर ही करें परफेक्ट मेकअप

करवा चौथ में दिखेंगी एकदम डिफरेंट

सतनाOct 16, 2019 / 01:54 pm

Jyoti Gupta

If you do not get time, do perfect makeup at home

If you do not get time, do perfect makeup at home

सतना. त्योहारों का मौसम चल रहा है। दशहरा के बाद अब करवा चौथ भी आने वाला है। जाहिर है त्यौहार हैं तो महिलाएं तैयार होने का कोई मौका नहीं छोड़ती और बात जब पति के लिए सजने संवरने की हो तो शादी को चाहे कितने भी साल हो जाए, लेकिन वह हमेशा सुंदर ही दिखना चाहती हैं। ताकि उनके पति की नजर उन पर से ना हटे। शहर की ब्यूटी एक्सपर्ट संगीता सिंह परिहार का कहना है कि हर महिला इन त्योहारों के बीच समय निकल कर ब्यूटी पार्लर नहीं आ सकती । ऐसे में वे घर में ही खुद का मेकओवर कर परफेक्ट लुक दे सकती हैं। बस उन्हें मेकअप के बताए गए टिप्स को फॉलो करना होगा।
चेहरे का बेस हो एक दम बेस्ट
किसी भी मेकअप का जान उसका बेस होता है। अगर बेस अच्छा हो गया तो फिर आपको सुंदर दिखने से कोई नहीं रोक सकता। इस बेस को करते वक्त सावधानी बरतने की जरुरत भी है। सबसे पहले चेहरे पर मेकअप के लिए माइश्चराइजर का प्रयोग करें। इसके बाद स्किन के कलर का फाउंडेशन को दो से तीन ड्रॉप हथेली पर रखें। अब इसे उंगली की सहायता से पूरे चेहरे पर थोड़ी थोड़ी दूर पर पोल्का स्टाइल में लगाएं। इसके बाद चेहरे पर हाथों या स्पंज से इसे बराबर से मिलाएं। जब पूरे चेहरे का बेस एक सामान दिखने लगे तो आंखों पर लाइनर लगाएं। लाइनर से पहले गोल्डन कलर का आईशैडो लगाएं और अच्छी तरह मिक्स करें। हाइलाइटर का भी प्रयोग करें। ध्यान रखें कि आइब्रो को सही आकार और कलर देना न भूलें।
ब्लशर देगा नेचुरल लुक
जब चेहरे का बेस, आंखों का मेकअप, आइब्रो का मेकअप हो जाए तब चेहरे पर ब्लशर की जरुरत पड़ती है। इसके प्रयोग से चेहरे पर प्राकृतिक सुंदरता नजर आती है। अगर आपके पास ब्लशर नहीं है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अपनी हल्की गुलाबी रंग या फि र हल्की लाल रंग की लिपस्टिक को थोड़ा सा उंगली पर निकालकर दोनों गाल पर लगाएं और फि र हल्के हाथों से फैलाएं। इससे आपको नेचुरल कलर मिल जाएगा।
ऐसे लगाएं लिपस्टिक
जब तक होठों पर लिपिस्टिक नहीं लगती मेकअप अधूरा लगता है। इसलिए होठों का मेकअप भी अलग ही होना चाहिए। लिपस्टिक लगाने से पहले मैचिंग की लिपलाइनर से होठों को सेव देकर बीच में भरना न भूलें। ऐसा करने से लिपस्टिक देर तक होठों पर टिकी रहेगी। सबसे जरूरी बात है कि जो भी मेकअप करें। वह कपड़े के रंग और डिजाइन से मैच करता हुआ हो। इस तरह आप घर पर ही शानदार मेकअप कर सकती हैं।

Home / Satna / वक्त न मिले तो घर पर ही करें परफेक्ट मेकअप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो