कमलनाथ ने कहा - महान नहीं, बदनाम है भारत

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा क्या नारो पर चलेगा देश - जवाब दें मोदी, मैहर पहुंचकर की देवी मांशारदा की पूजा

By: Hitendra Sharma

Published: 28 May 2021, 01:53 PM IST

सतना. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि भारत महान नही अब भारत बदनाम है। हालत ये है कि विदेशों में अब भारतीय ड्राइवरों की टैक्सी में कोई बैठने को तैयार नही है। इस स्थिति के लिए पीएम मोदी और उनकी केंद्र सरकार जिम्मेदार है। मोदी की सरकार को केंद्र में 7 साल 30 मई को पूरे हो रहे हैं। उन्हें जवाब देना चाहिए, बताना चाहिए कि क्या देश नारो पर ही चलेगा ? क्या हुआ रोजगार का ? कहां पहुंची महंगाई।

Must See: दमोह उप चुनाव के बाद नए समीकरण, दिल्ली में मंथन

मैहर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा और भाजपाइयों पर खुला आरोप लगाते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में अब एक नया माफिया कोविड माफिया खड़ा हुआ है। मैंने माफिया के खिलाफ शुद्ध का युद्ध अभियान चलाया था लेकिन अब भाजपा नेता वेंटिलेटर, बेड, इंजेक्शन बेच रहे हैं। जिस गड्ढे में प्रदेश धकेला जा रहा है उससे निकलना बहुत बड़ी चुनौती है। एमपी की 70 फीसदी अर्थ व्यवस्था कृषि आधारित है लेकिन स्थिति ये है कि मिडिल क्लास नीचे घसीटा जा रहा है, लोवर क्लास गरीब और गरीब क्लास भिखारी बन रहा है।

कमलनाथ ने कहा कोरोना से जो महामारी के हालात बने हैं उसके लिए केंद्र और राज्य सरकार जिम्मेदार हैं। सेकेंड वेव की जानकारी महीनों से थी लेकिन किसी तरह की तैयारी नही की गई। वैक्सीन के डोज को लेकर चुनावो के कारण घोषणा तो कर दी गई लेकिन वैक्सीन का कहीं पता नही है। अब कहते हैं ग्लोबल टेंडर कराएंगे। पीसीसी चीफ ने कहा कि इनसे प्रश्न पूछे तो कहते है कि देश द्रोही हैं,सच दिखाओ तो एफआईआर दर्ज कराते हैं। नाथ ने सवाल उठाया कि शिवराज क्यों नही सारे आंकड़े जनता के सामने रखते ? क्यों नही बताते कि कितनो को टीका लगा ? अगर वो सॉफ्टवेयर नही बना पाए रहे तो मैं बनवाने को तैयार हूं।

Must see: होम आइसोलेट मरीजों की खैर खबर जानने साइकिल पर सरकार

कमलनाथ ने कहा कि भाजपा धर्म की ठेकेदार नहीं है। धार्मिक हम भी हैं लेकिन हम शो नहीं करते। उन्होंने कहा मैं कहीं भी धार्मिक स्थल जाता हूँ तो भाजपा के पेट मे दर्द होता है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में डेढ़ लाख लोगों की मौत हुई है जिनमे से 70 फीसदी कोविड से मरे हैं। नाथ ने कहा कि नकली इंजेक्शनों के कारण जिनकी मौतें हुई हैं उन सब को 5 लाख रुपये मुआवजा दिया जाना चाहिए। मैं इसके लिए एक एफिडेविट बनवा रहा हूं। सरकार उस एफिडेविट के आधार पर मृतकों के परिजनों को क्षतिपूर्ति दे।

प्रदेश कांग्रेस प्रमुख कमलनाथ अल्प प्रवास पर शुक्रवार को मैहर पहुंचे। कोरोना संक्रमण और कर्फ्यू के कारण मंदिर बंद था लिहाजा उन्होंने देवी मंदिर जाने वाली सीढ़ियों के पास बने प्रवेश द्वार पर ही पूजा अर्चना की और मत्था टेक कर माता का आशीर्वाद लिया। तमाम पाबंदियों और निर्देशो के बावजूद पीसीसी चीफ कमलनाथ के मैहर आगमन पर उनके स्वागत के लिए हेलीपैड और मंदिर परिसर में कार्यकर्ताओ की भीड़ उमड़ी।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned