scriptजंगल के रास्ते घर जा रहा था 15 हजार का इनामी डकैत, मिचकुरिन घाटी के जंगल से पुलिस ने किया गिरफ्तार | majhgawan police Arrested on Rewarded dacoit of 15 thousand | Patrika News
सतना

जंगल के रास्ते घर जा रहा था 15 हजार का इनामी डकैत, मिचकुरिन घाटी के जंगल से पुलिस ने किया गिरफ्तार

लूट, अपहरण, डकैती, रंगदारी के दर्ज थे मामले, बलखडि़या के मारे के जाने के बाद कानपुर में ली थी शरण

सतनाOct 06, 2019 / 04:15 pm

suresh mishra

majhgawan police Arrested on Rewarded dacoit of 15 thousand

majhgawan police Arrested on Rewarded dacoit of 15 thousand

सतना/ डकैत बलखडि़या और बबुली गैंग के सदस्य और १५ हजार रुपए के इनामी बदमाश शिवमूरत कोल को पुलिस ने शनिवार दोपहर ३ बजे मिचकुरिन घाटी के जंगल में दबोच लिया। शिवमूरत बलखडि़या के मारे जाने के बाद गैंग छोड़कर भाग गया था। वह शनिवार दोपहर 3 बजे जंगल के रास्ते चोरी-छिपे घर जा रहा था, तभी पुलिस टीम ने घेराबंदी कर जंगल में उसे दबोच लिया।
ये भी पढ़ें: सतना में घूम रहा खाकी वाला ठग, कियोस्क संचालकों को बनाता है अपना शिकार, फिर देता है वर्दी की धौंस

पुलिस के मुताबिक, बदमाश शिवमूरत कोल 2012 से इनामी डकैत बलखडि़या की गैंग का सदस्य था। लूट, अपहरण, डकैती, रंगदारी सहित अन्य वारदातों को अंजाम दिया था। 2014 में बलखडि़या के मारे जाने के बाद शिवमूरत गैंग को छोड़कर भाग खड़ हुआ था। तभी से वह कानपुर में रह रहा था। मौका मिलते ही वह पुलिस से नजर बचाकर अपने घर आता था।
ये भी पढ़ें: CMHO ने पत्र में लिखा- अस्पताल में स्टाफ के नहीं ठहरने से निष्क्रिय हो गए प्रसव केंद्र

बदमाश चोरी-छिपे आता था घर
पुलिस के मुताबिक, बदमाश शिवमूरत कोल के शनिवार दोपहर घर आने की सूचना उसे मुखबिर से मिली। शिवमूरत चोरी-छिपे घर आता था। इसकी पुलिस को लम्बे समय से तलाश थी। मुखबिर से सूचना मिलने के बाद फरार डकैत की गिरफ्तारी के लिए थाना प्रभारी मझगवां ओपी सिंह के नेतृत्व में टीम मचकुरिन घाटी के जंगल रवाना की गई। डकैत के पहुंचने के पहले ही टीम मिचकुरिन के जंगल में तैनात हो गई। बदमाश जैसे ही दोपहर 3 बजे जंगल के रास्ते में पहुंचा, पहले से तैनात पुलिस टीम ने चारों ओर से घेराबंदी का उसे दबोच लिया। टीम में चक्रधर प्रजापति, अंकिम आर्मो, रणविजय कुमार, राजेश यादव, प्रदीप कुमार, सीताराम यादव सहित अन्य शामिल थे।
ये भी पढ़ें: PM किसान सम्मान निधि: MP के 28 लाख किसानों के नाम रिजेक्ट, आधार कार्ड से मेल नहीं खा रही जानकारी

यहां दर्ज थे अपराध
ग्राम बगरहा थाना मारकुंडी चित्रकूट यूपी निवासी शिवमूरत कोल पिता रामगुलाम (32) के खिलाफ थाना मझगवां, धारकुंडी, जैतवारा, उप्र के मानिकपुर में भी अपराध दर्ज थे। मझगवां में अपराध क्रमांक 4/13 धारा 386, 25/27 आर्म्स एक्ट, 11/13 एडी एक्ट और अपराध क्रमांक 39/13 धारा 395, 397, 25/27 आर्म्स एक्ट, 1/13 एडी एक्ट, पुलिस थाना धारकुंडी में अपराध क्रमांक 35/12 धारा 452, 327, 323, 294, 506, 34 सहित 25/27 आर्म्स एक्ट, 1/13 एडी एक्ट में फरार था। गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से स्थाई वारंट जारी किया गया था।

Home / Satna / जंगल के रास्ते घर जा रहा था 15 हजार का इनामी डकैत, मिचकुरिन घाटी के जंगल से पुलिस ने किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो