scriptबिजली संकटः BJP MLA के बाद अब किसानों ने खोला मोर्चा, कांग्रेस का मिला समर्थन | Power crisis became political issue in Vindhya region | Patrika News
सतना

बिजली संकटः BJP MLA के बाद अब किसानों ने खोला मोर्चा, कांग्रेस का मिला समर्थन

-विद्युत मंडल के मुख्य अभियंता सौंपा ज्ञापन-किसान धान की बोआई को लेकर चिंतित

सतनाJul 06, 2021 / 04:38 pm

Ajay Chaturvedi

विंध्य क्षेत्र में बिजली संकट

विंध्य क्षेत्र में बिजली संकट

सतना. विंध्य क्षेत्र में बिजली संकट बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है। अभी हाल ही में बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने विंध्य क्षेत्र के बिजली संकट और किसानों की परेशानी को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला था। अब परेशानहाल किसान खुद ही विरोध को उतर आए हैं। उन्होंने चेताया है कि तीन दिन में बिजली समस्या दूर न हुई तो वो रोड जाम कर देंगे। किसानों के इस विरोध प्रदर्शन को यूथ कांग्रेस का भी समर्थन मिल गया है।
बिजली संकट से परेशान किसानों व यूथ कांग्रेस नेताओं का विरोध प्रदर्शन
बताया जा रहा है कि इन दिनों मैहर विधानसभा क्षेत्र के लोग गंभीर बिजली संकट से जूझ रहे हैं। पर्याप्त बिजली न मिलने से धान की बोआई प्रभावित हो रही है। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी भी मुखर हुए थे। उन्होंने यहां तक कहा था कि क्षेत्र का किसान परेशान है पर बिजली कंपनी केवल उनका दोहन करने में जुटी है। एक तो बिजली मिल नहीं रही दूसरे बिजली मूल्य में बेतहाशा वृद्धि की जा रही है।
ये भी पढें- BJP विधायक ने अपनी ही सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, दी ये चेतावनी

अब किसान उद्वेलित हैं। किसानों ने मध्य प्रदेश विद्युत मंडल के मुख्य अभियंता को ज्ञापन सौंपते हुए तीन दिन में बिजली संकट दूर करने की मांग की है। साथ ही चेताया है कि तीन दिन में समस्या का समाधान न हुआ तो वो चक्काजाम आंदोलन को बाध्य होंगे। उनका कहना है कि इन दिनों ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की समस्या आम हो गई है। कंपनी इलाके में पर्याप्त बिजली देने में आनाकानी कर रही है जिससे किसानों के सामने धान की खेती करना एक बहुत बड़ी चुनौती बन गई है।
मुख्य अभियंता को ज्ञापन सौंपने वालों में यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव बृजेंद्र शर्मा, नीलेश शुक्ला, रामबान कोरी, आनंद शुक्ला, राजेश पांडेय, राजू पटेल, बेटा शुक्ला, शिव शंकर शुक्ला, मुनीम सिंह रोल, तेजभान सिंह रोल, आनंद शुक्ला, शिवनारायण गौतम, राजेश पांडे, राजराजेश्वरी, निलेश शुक्ला, सुधीर गोस्वामी फूफा, सौरभ शर्मा लल्ला आदि प्रमुख रहे।

Home / Satna / बिजली संकटः BJP MLA के बाद अब किसानों ने खोला मोर्चा, कांग्रेस का मिला समर्थन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो