scriptनिगम में प्रतिनियुक्ति पर जमे कर्मचारियों को मूल विभाग भेजने का प्रस्ताव | Proposal to send employees frozen on deputation to Corporation | Patrika News
सतना

निगम में प्रतिनियुक्ति पर जमे कर्मचारियों को मूल विभाग भेजने का प्रस्ताव

एमआइसी: महापौर के समक्ष सदस्यों ने रखे कई प्रस्ताव

सतनाNov 12, 2019 / 01:27 am

Sukhendra Mishra

Proposal to send employees frozen on deputation to Corporation

Proposal to send employees frozen on deputation to Corporation

सतना. नगर निगम में प्रतिनियुक्ति पर वर्षों से मलाईदार कुर्सियों पर जमे कर्मचारियों की मुश्किल बढ़ गई है। सोमवार को आयोजित मेयर इन कॉउंसिल की बैठक में एमआईसी सदस्यों ने महापौर को आवेदन देकर ऐसे कर्मचारियों को वापस मूल विभाग में भेजने का प्रस्ताव रखा। इसे पास करते हुए महापौर ममता पाण्डेय ने प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजने के लिए निगमायुक्त को सौंप दिया। इसके अलावा पूर्व में इंजीनियरों की पदोन्नति का जो प्रस्ताव पास किया गया था, उसे सरकार द्वारा न मानने पर वापस लेने का निर्णय सर्वसम्मति से पास किया गया।
शहर सरकार का कार्यकाल पूरा होने से पहले एमआईसी ने निगम के मस्टर कर्मचारियों को तोहफा देते हुए उनकी क्रमोन्नति का प्रस्ताव रखा। इसे एमआईसी की अगली बैठक में स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी। एमआईसी सदस्य सुशील सिंह मुन्ना ने मस्टर श्रमिकों की क्रमोन्नति का प्रस्ताव रखते हुए कहा कि मस्टर कर्मचारियों को जो वेतन दिया जा रहा, वह बहुत कम है। इसलिए इनका वेतन बढ़ाने के साथ ही अकुशल को अद्र्धकुशल एवं अद्र्धकुशल को कुशल श्रेणी में पदोन्नत किया जाए। इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास करते हुए अमल शुरू करने के निर्देश दिए गए।
इन प्रस्तावों को हरी झंडी
बैठक में कई प्रस्तावों को हरी झंडी दी गई। उनमें बिरला डेयरी से गैवीनाथ धाम गेट तक ट्यूबलर पोल लगाने का ठेका संविदाकार नागेंद्र पाण्डेय को देने, भरहुत नगर में पेवर्स लगाने, वार्ड ४१ स्थित पुरानी गल्ला मंडी में लगे टीनशेड को जर्जर घोषित कर उसे हटाने का प्रस्ताव शामिल है। बैठक में निगमायुक्त अमनवीर सिंह बैंस, शांति तिवारी, मनोहर अहूजा, रेनू ङ्क्षसह, अजय समंदर, पुष्पा रैकवार, उपायुक्त विशाल सिंह सहित अधिकारी उपस्थित रहे।

Home / Satna / निगम में प्रतिनियुक्ति पर जमे कर्मचारियों को मूल विभाग भेजने का प्रस्ताव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो