scriptदोस्त के साथ छात्रा भागी मुम्बई, ट्रेन बदलने के फेर में पकड़े गए दोनों | RPF rescues two runaway teenagers from satna being extorted in Mumbai | Patrika News
सतना

दोस्त के साथ छात्रा भागी मुम्बई, ट्रेन बदलने के फेर में पकड़े गए दोनों

कल्याण में आरपीएफ को मिला नाबालिग जोड़ा, पुलिस ने दर्ज किए बालिका के बयान, सिटी कोतवाली में दर्ज था अपहरण का मामला

सतनाMar 08, 2019 / 11:14 pm

Dhirendra Gupta

love story

love story

सतना. शहर कोतवाली इलाके में रहने वाली एक नाबालिग छात्रा अपने दोस्त के साथ मुम्बई भाग गई। वहां रहने को ठौर नहीं मिला तो दोनों वापस आने के लिए टे्रन में सवार हो गए। लेकिन वह ट्रेन दोनों को दूसरे रास्ते ले गई। जब दोनों वापस मुम्बई लौटकर सही ट्रेन में चढऩे जा रहे थे तभी रेल सुरक्षा बल को नाबालिग जोड़े पर शक हुआ। आरपीएफ जवानों ने दोनों को पकड़ा और पूछताछ करते हुए तलासी ली तो शक यकीन में बदल गया। दोनों के परिजनों को खबर देते हुए आरपीएफ ने नाबालिग जोड़े को राजकीय रेल पुलिस के हवाले कर दिया। जहां से परिजन बच्चों को लेकर शुक्रवार को सतना लौटे हैं। यहां कोतवाली में दोनों के बयान दर्ज करते हुए आगे की कार्रवाही की जा रही है।
अदालत में भी बयान

पुलिस सूत्रों के अनुसार, 28 फरवरी को 14 वर्षीय छात्रा मां के डांटने के बाद अपने एक नाबालिग दोस्त के साथ मुम्बई भाग गई थी। यहां परिजनों की शिकायत पर इसी दिन आईपीसी की धारा 363 के तहत अपराध कायम करते हुए बालिका की तलाश शुरू कर दी गई थी। बालिका के लौटने पर कोतवाली में उसके बयान दर्ज करने के बाद अदालत में भी बयान कराए गए हैं। बालिका के परिजनों के बयान लिए गए और बालिका के साथ गए बालक के भी बयान दर्ज किए।
कल्याण में पकड़े गए

सूत्रों के अनुसार, मुम्बई से ट्रेन में सवार होकर बालि -बालिका सतना के लिए रवाना हुए थे। लेकिन नासिक पहुंच गए। दोनों को रूट नहीं पता था। इसलिए वहीं ट्रेन से उतरे और वापस दूसरी ट्रेन से कल्याण पहुंचे। यहां से दोनों एक ट्रेन में सवार होने वाले थे तभी आरपीएफ ने दोनों को पकड़ लिया। तलाशी में इनके पास से 50 हजार रुपए नकद, गहने व अन्य सामान मिला था। लेकिन सतना कोतवाली में परिजनों ने इसके बारे में जिक्र नहीं किया है। जबकि जीआरपी कल्याण ने बालिका और बालक के पास से बरामद पूरा सामान परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
रिश्तेदार के घर नहीं पहुंचे

पुलिस को बालिका ने बताया कि उसके चाचा मुम्बई में रहते हैं। जो बालक साथ में गया था उसके भी रिश्तेदार वहां रहते हैं। दोनों की योजना थी कि रिश्तेदार के घर जाएंगे। लेकिन भागने के बाद इनका ख्याल बदला और दोनों वापस आ रहे थे। गनीमत रही कि दोनों किसी के गलत हाथ नहीं पड़े। रेल सुरक्षा बल ने दोनों को सकुशल जीआरपी के हवाले किया। जीारपी ने एक दिन दोनों को बाल सुधार गृह में रखा। जहां से दोनों परिजनों को मिल गए। बालिका ने खुद के साथ किसी तरह की घटना होने का जिक्र नहीं किया।

Home / Satna / दोस्त के साथ छात्रा भागी मुम्बई, ट्रेन बदलने के फेर में पकड़े गए दोनों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो