scriptsatna: आरोप प्रत्यारोप के बीच शांतिपूर्ण मतदान जारी, 11 बजे तक 27 फीसदी मतदान | satna: peaceful polling continues amid allegations and counter | Patrika News
सतना

satna: आरोप प्रत्यारोप के बीच शांतिपूर्ण मतदान जारी, 11 बजे तक 27 फीसदी मतदान

जिला मुख्यालय से लगे शेरगंज मतदान केन्द्र में पीठासीन अधिकारी पर प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कराने के आरोप
तनाव की स्थिति देख भारी संख्या में पहुंचा पुलिस बल, बदले गए पीठासीन अधिकारी
मतदाताओं में दिख रहा उत्साह

सतनाJun 25, 2022 / 01:27 pm

Ramashankar Sharma

satna: आरोप प्रत्यारोप के बीच शांतिपूर्ण मतदान जारी, 11 बजे तक 27 फीसदी मतदान

satna: peaceful polling continues amid allegations and counter allegations, 27 per cent voting till 11 pm

सतना. लगभग 7 साल बाद हो रहे त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। सुबह 7 बजे से ही केन्द्रों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। महिलाएं भी लोकतंत्र के इस उत्सव में बढ़चढ़ कर भागीदारी निभा रही हैं। पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिपं सदस्य सभी का मतदान मतपत्र के जरिये होने से मतदान की गति कुछ धीमी है। सुबह 11 बजे तक सतना जिले में 26.51 फीसदी मतदान हो चुका है। मतदान के दौरान चाक चौबंद व्यवस्था बनाए रखने जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता लगातार मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर रहे हैंं। इनका काफिला आदिवासी बाहुल्य परसमनिया पठार के निरीक्षण पर भी पहुंचा। उधर जिला मुख्यालय से लगे शेरगंज के मतदान केन्द्र में पीठासीन अधिकारी पर प्रत्याशी के पक्ष में काम करने के आरोप को लेकर हंगामे की स्थिति बन गई। जिसको देखते हुए यहां भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा।
जिले में प्रथम चरण में शनिवार 25 जून को मझगवां, सोहावल और उचेहरा जनपद में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य और जिपं सदस्य के लिये मतदान जारी है। सभी मतदान केन्द्रों में प्रात: 7 बजे से निर्विघ्न मतदान प्रक्रिया जारी है। कही से भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की खबर अभी तक नहीं आई है।
अफवाहों से रहें सावधान

शनिवार की सुबह 9 बजे के लगभग जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा सोहावल के मतदान केन्द्र कन्या विद्यालय पहुंच कर यहां की मतदान प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने पत्रिका को बताया कि प्रथम चरण में सभी जगह मतदान शांति पू्र्ण है। इस दौरान पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता ने कहा कि कुछ स्थानों से मतदान प्रभावित होने की सूचनाएं आई हैं। जिनका परीक्षण कराने पर यह अफवाह निकली। उन्होंने ऐसे लोगों को चेताया है कि अब अफवाह फैलाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।
satna: आरोप प्रत्यारोप के बीच शांतिपूर्ण मतदान जारी, 11 बजे तक 27 फीसदी मतदान
IMAGE CREDIT: patrika
शेरगंज में मचा हंगामा

सतना से लगे मतदान केन्द्र शेरगंज में उस वक्त स्थिति हंगामाई हो गई जब एक मतदान केन्द्र से निकले मतदाताओं ने आरोप लगाया कि शुभिन्नक में स्याही नहीं लग रही है। यहां के पीठासीन अधिकारी पर जानबूझ कर ऐसा करने का आरोप लगाया। बताया कि वे जनपद सदस्य प्रत्याशी के सगे रिश्तेदार हैं और उनके पक्ष में मतदाताओं को प्रभावित कर रहे हैं। वाद विवाद की स्थिति बनते देख यहां आधा दर्जन वाहनों में भारी संख्या में पुलिस बल पहुंचा और स्थिति को नियंत्रित किया।
यह है 11 बजे तक मतदान की स्थिति

प्रथम चरण में 11 बजे तक मझगवां जनपद में 25.59 फीसदी, उचेहरा में 25.15 फीसदी और सोहावल जनपद में 28.52 फीसदी मतदान हो चुका है।
satna: आरोप प्रत्यारोप के बीच शांतिपूर्ण मतदान जारी, 11 बजे तक 27 फीसदी मतदान
IMAGE CREDIT: patrika
दीवार गिरने से एक की मौत

इसी बीच खबर आई है कि मतदान केंद्र क्रमांक 185 किटहा में पेयजल के लिए बनी संरचना के गिर जाने से राजा पिता ददुआ उर्फ रामखेलावन कुशवाहा उम्र 52 वर्ष की मृत्यु हो गई। बताया गया है कि रामखेलावन यहां पर धूप से बचने टिक कर बैठा था। इसी दौरान दीवार उस पर गिर गई।
satna: आरोप प्रत्यारोप के बीच शांतिपूर्ण मतदान जारी, 11 बजे तक 27 फीसदी मतदान
IMAGE CREDIT: patrika

Home / Satna / satna: आरोप प्रत्यारोप के बीच शांतिपूर्ण मतदान जारी, 11 बजे तक 27 फीसदी मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो