scriptवन विभाग की कस्टडी से फरार हुए बाघ के दो शिकारी गिरफ्तार, एक अभी भी छिपा बिल के अंदर | tiger murder case: Two hunters arrested in satna police | Patrika News
सतना

वन विभाग की कस्टडी से फरार हुए बाघ के दो शिकारी गिरफ्तार, एक अभी भी छिपा बिल के अंदर

मझगवां पुलिस को मिली बड़ी सफलता, वन विभाग की कैद से भागे वनराज के 3 शिकारियों में 2 चढ़े पुलिस के हत्थे

सतनाMay 19, 2019 / 01:52 pm

suresh mishra

tiger murder case: Two hunters arrested in satna police

tiger murder case: Two hunters arrested in satna police

सतना। वन विभाग के मझगवां रेस्ट हाउस से चार दिन पहले फरार हुए बाघ के शिकारियों को आखिरकार मझगवां पुलिस ने पकड़ ही लिया। बताया गया कि मझगवां पुलिस को रविवार की सुबह मुखबिर से सूचना मिली कि बाघ के दो शिकारी अमिरती की जंगलों में दिखें है। आनन-फानन में पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए बताए गए स्थान से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस सूत्रों के अनुसार रविवार की दोपहर तक मझगवां पुलिस न्यालायाय में चलान पेश कर सकती है।
एक सप्ताह पहले हुआ था बाघ का शिकार
जानकारी अनुसार, वन जीवों के शिकार के लिए 13 मई की रात अमिरती गांव के ग्रामीणों ने डुडहा नाले के पास करंट लगाया था। इसी दौरान बाघ पानी की तलाश में नाले के पास पहुंचा। जहां वो करंट की चपेट में आ गया। मौके से कुछ दूरी पर शिकारी भी मौजूद थे। उन्होंने बाघ को करंट के तार में फंसते देखा, तो बचाने की जगह मौके से गायब हो गया। वहीं बाघ सुबह मृत हालत में पाया गया था।
ऐसे हुए थे आरोपी फरार
बताया जाता है कि जब कोर्ट ने तीनों आरोपी राजेश मवासी, रज्जन कोल व जोला चौधरी की वन विभाग को रिमांड दी तो वन विभाग के अधिकारी उन्हें लेकर मझगवां स्थित रेस्ट हाउस पहुंचे। तय हुआ कि यहीं पूछताछ की जाएगी। लेकिन चार दिन पहले रेस्ट हाउस के रोशनदान को तोड़कर आरोपी फरार हो गया। हादसे के दूसरे दिन तीन बीट गार्डों सहित रेंजर को सस्पेंड कर दिया गया। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर मझगवां थाने में वन विभाग की कस्टडी से फरार होने की एफआईआर दर्ज कराई गई। लिहाजा पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ लिया। जबकि अभी भी एक फरार है।

Home / Satna / वन विभाग की कस्टडी से फरार हुए बाघ के दो शिकारी गिरफ्तार, एक अभी भी छिपा बिल के अंदर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो