scriptMP: कोतवाली से 100 मीटर दूर युवक की गोली मारकर हत्या, बेपटरी हुआ लॉ एण्ड ऑर्डर, 5 दिन में दूसरी हत्या | young man murder in maihar satna madhya pradesh | Patrika News
सतना

MP: कोतवाली से 100 मीटर दूर युवक की गोली मारकर हत्या, बेपटरी हुआ लॉ एण्ड ऑर्डर, 5 दिन में दूसरी हत्या

देर रात वारदात: बाइक सवार तीन बदमाशों ने पीछा कर किया चार राउंड फायर

सतनाAug 14, 2018 / 01:19 pm

suresh mishra

young man murder in maihar satna madhya pradesh

young man murder in maihar satna madhya pradesh

सतना। मैहर कोतवाली से महज 100 मीटर के फासले पर बाइक सवार बदमाशों ने एक युवक की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी। वारदात सोमवार की रात करीब 10.15 बजे की है। जिस युवक की गोली मारकर हत्या की गई है, वह बाइक से अपने घर जा रहा था। दो से तीन की संख्या में बदमाश भी बाइक से कुछ दूर से उसका पीछा कर रहे थे।
जैसे ही युवक मीराबाई धर्मशाला से अपने घर की ओर जाने वाली गली में मुड़ा, पीछा कर रहे बदमाशों ने उस पर फायर कर दिया। बदमाशों ने उसके सिर, गले में तीन गोलियां दागीं। मौके से पुलिस को एक खोखा बरामद हुआ है। गोली चलने की खबर से शहर में सनाका खिंच गया।
ये है मामला
जानकारी के मुताबिक, बच्चा हलवाई (35) पुरानी आबकारी के पास रहता था। उसका सट्टा व अवैध शराब का कारोबार करने वालों से भी ताल्लुक था। सोमवार की रात वह बाइक से घर लौट रहा था। बदमाशों ने मीराबाई धर्मशाला के पास उसे ओवरटेक करते हुए सामने से उसे गोली मार दी। गोली लगने के बाद बच्चा जमीन पर गिर पड़ा। वहीं बदमाश मौके से भाग खड़े हुए। घटना स्थल के पास ही बच्चा की बाइक पड़ी मिली। आसपास के लोगों ने आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी।
पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंची

जब तक पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंची युवक ने दम तोड़ दिया था। हालांकि लोडर वाहन से उसे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वारदात के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए नाकाबंदी कर पीछा भी किया, लेकिन खबर लिखे जाने तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। हत्या की खबर पाते ही मृतक के परिजन अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ धारा 302 के तहत प्रकरण कायम कर बदमाशों की तलाश तेज कर दी है।
मैहर में बेपटरी हुआ लॉ एण्ड ऑर्डर
प्रदेश के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों में शुमार मैहर में इन दिनों लॉ एंड आर्डर बेपटरी हो चुका है। कस्बे में सट्टा, अवैध शराब व अवैध हथियारों के कारोबार में लगाम नहीं लग रही। बेखौफ बदमाश तलवार व गोली चलाकर हत्या की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। मैहर में महज पांच दिन में हत्या की यह दूसरी सनसनीखेज वारदात है। 8 अगस्त को सब्जी मंडी में दिनदहाड़े एक महिला पर तलवार से हमला कर उसके कथित प्रेमी ने मौत के घाट उतार दिया था। भैंसासुर की रहने वाली आशा चौधरी पर हमला करने के बाद आरोपी रमेश प्रजापति ने खुद को तलवार मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर लिया था। आरोपी मृतका को काफी समय से प्रताडि़त कर रहा था।
सट्टा-शराब से जुड़ी है वारदात
हत्या की असली वजह पुलिस जांच के बाद पता चलेगी, लेकिन सूत्रों का मानना है कि मामला सट्टा व अवैध शराब से जुड़ा हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, घटना के बाद प्रत्यक्षदर्शियों ने मौके पर पहुंची पुलिस को बताया कि भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष प्रिंस शर्मा का भाई अच्चू शर्मा घटना के बाद आसपास देखा गया। प्रत्यक्षदर्शियों के कथन की पुष्टि के लिए पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरों का फुटेज भी खंगाल रही है। मैहर टीआइ अशोक पाण्डेय ने बताया कि वारदात में एक युवक का नाम सामने आ रहा है, जिसकी तस्दीक की जा रही है। मृतक कोई स्थायी कामकाज नहीं करता था। कटनी से लाकर यहां चलती-फिरती दुकान पर मोबाइल बेचता था।
प्वॉइंट 32 बोर की गन से चली गोली!
सूत्रों के मुताबिक, हमलावरों ने बच्चा हलवाई पर जल्दी-जल्दी तीन से चार गोलियां चलाईं। वारदात स्थल पर खून से लथपथ पड़े युवक को देखकर पहले पुलिस भी यह मान रही थी कि उस पर गोली सहित धारदार हथियार से हमला हुआ है। अस्पताल ले जाने पर पता चला कि युवक पर सिर्फ गोली से हमला हुआ है और कुछ चोट बाइक से गिरने से लगी है। मौके से मिले खोखे से अनुमान लगाया जा रहा कि हमलावरों ने वारदात के लिए प्वॉइंट 32 बोर की गन का इस्तेमाल किया है। मौके पर फॉरेंसिक सबूत जुटाने के लिए सतना से सीन ऑफ क्राइम यूनिट की टीम भी बुलाई गई।
घटना रात सवा 10 बजे ही है। युवक पर बाइक सवार दो-तीन अज्ञात हमलावार गोली दाग कर फरार हो गए। वारदात में एक युवक का नाम सामने आया है जिसकी जांच की जा रह है। हमलावारों की तलाश की जा रही है।
अशोक पाण्डेय, थाना प्रभारी

Home / Satna / MP: कोतवाली से 100 मीटर दूर युवक की गोली मारकर हत्या, बेपटरी हुआ लॉ एण्ड ऑर्डर, 5 दिन में दूसरी हत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो