scriptइटावा बालाजी के दर्शन को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ | A rush of pilgrims to see the philosophy of Etawah Balaji | Patrika News
सवाई माधोपुर

इटावा बालाजी के दर्शन को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

इटावा बालाजी के दर्शन को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

सवाई माधोपुरJul 14, 2019 / 02:22 pm

rakesh verma

 दर्शनार्थियों की भीड़।

भगवतगढ़. इटावा बालाजी मंदिर में दर्शनार्थियों की भीड़।

भगवतगढ़. जिले के प्रसिद्ध इटावा बालाजी धाम पर शनिवार को श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। सवेरे जल्दी ही बालाजी के दर्शनार्थियों के आने का क्रम शुरू हुआ जो देर शाम तक जारी रहा। भीषण गर्मी के बावजूद भी श्रद्धालु बालाजी के दर्शन के लिए पहुंचे। बालाजी के दर्शनार्थियों की मंदिर परिसर में सुबह से भीड़ जुटने लगी। दस बजे बाद जयपुर-बयाना ट्रेन आने के बाद एकाएक दर्शनार्थियों की भीड़ में इजाफा हुआ। भीड़ अधिक होने से बालाजी के दर्शन करने में श्रद्धालुओं परेशानी झेलनी पड़ी।

श्रद्धालुओं ने बालाजी के दर्शन करके मन्नते मांगी। मंदिर परिसर में दिनभर बालाजी महाराज के जयकारे गूंजते रहे। वहीं दर्जनों श्रद्धालु परिसर में रामायण पाठ एवं हनुमान चालीसा के पाठ करते रहे। दर्शनार्थियों में कई ऐसे लोग भी मौजूद थे जो विभिन्न बीमारियों से ग्रसित थे। ऐसे लोग भी अपनी बीमारी के ठीक होने की कामना के साथ बालाजी के दर्शन के लिए आए हुए थे।

व्यवस्था में हो सुधार
प्रत्येक मंगलवार एवं शनिवार को बालाजी मंदिर में दर्शनार्थियों की भारी भीड़ के कारण कई बार श्रद्धालुओं को दर्शन करने में परेशानी झेलनी पड़ती है। निवाई से आए हुए श्रद्धालु रामप्रसाद एवं जयपुर से आए हुए श्रद्धालु पवन ने बताया कि मंदिर कमेटी को दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए कदम उठाने चाहिए। उन्होंने बताया कि महिला एवं पुरुषों के लिए दर्शन करने की अलग-अलग व्यवस्था होनी चाहिए। अन्य श्रद्धालुओं ने कहा कि मंदिर कमेटी को मंदिर परिसर के बाहर प्रसाद एवं पूजन सामग्री बेचने के लिए लगने वाली दुकानों को भी मंदिर गेट के आस-पास से हटाकर अन्यत्र व्यवस्थित करने के लिए कदम उठाने चाहिए।

Home / Sawai Madhopur / इटावा बालाजी के दर्शन को उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो