scriptबच्चा चोरी को लेकर दहशत में लोग, पुलिस ने कहा ये सिर्फ अफवाह | Child thief gang active Viral on social media in district | Patrika News
सवाई माधोपुर

बच्चा चोरी को लेकर दहशत में लोग, पुलिस ने कहा ये सिर्फ अफवाह

सवाईमाधोपुर. जिले में बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह अब आग की तरह फैलने लगी है। सोशियल मीडिया पर इस तरह के वीडियो भी धड़ल्ले से वायरल किए जा रहे हैं। ऐसे में जिले के लोग सकते में आ गए हैं। अभिभावक बच्चों को स्कूल तो दूर घर से बाहर निकालने में भी भय खा रहे हैं। हालांकि पुलिस ने इसे सिरे से नकारते हुए इसे अफवाह बताया है।

सवाई माधोपुरAug 10, 2019 / 12:05 pm

Vijay Kumar Joliya

Gang of child thieves

Gang of child thieves

Sawai madhopur patrika news चौथकाबरवाड़ा. कस्बे में इन दिनों बच्चा चोर गिरोह की अफवाह के तूल पकडऩे से कस्बेवासियों में भय है। वहीं शुक्रवार को कस्बे में मंडी चौराहे से एक बालिका के चोरी होने की अफवाह फैलने से चौराहे पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। इससे मार्ग जाम हो गया। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने मौजूद लोगों से मामले की जानकारी ली, लेकिन बालिका चोरी होने की पुष्टि नहीं हो सकी। ऐसे में चौराहे पर जमा भीड़ को थाना पुलिस ने हटवाया तथा अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की बात कही। थाना प्रभारी जगदीश भारद्वाज ने बताया कि कस्बे में कोई बच्चा चोर गिरोह नहीं है, लेकिन सोशियल मीडिया पर अफवाह ( Viral on social media in district ) फैलने से लोग भ्रमित हो रहे हंै। ऐसे में लोगों को अफवाह पर ध्यान नहीं देने के लिए कहा है।
बच्चा चोर गिरोह के अंदेशे में फंसे ककोड़ा तोडऩे वाले
खण्डार. ग्राम पंचायत गण्डावर में बच्चा चोर गिरोह ( Gang of child thieves ) के अंदेशे में ककोड़ा तोडऩे वाले आठ जने फंस गए। जिन्हें पुलिस ने पूछताछ कर छोड़ दिया। ग्राम पंचायत सरपंच निरंजना मीणा ने बताया कि गण्डावर में शुक्रवार दोपहर को 16 वर्षीय किशोर ने भैंस चराने के दौरान दो लोगों पर पकडऩे का आरोप लगाया। बच्चे की बात सुनकर ग्रामीणों ने गांव के माड में जाकर चारों ओर घेरकर अज्ञात लोगों को पकड़ कर गांव ले आए व बच्चे से उनकी पहचान करने को कहा। बच्चे ने तीन में से दो लोगों की पहचान की। पहले ग्रामीणों ने उनसे नाम पते पूछे तो उन्होंने परिचय देकर ककोड़ा करेला तोडऩे वाले बताया।
उनके बताए अनुसार पाली ब्रिज से अन्य पंाच लोगों को भी गण्डावर में बुलावा लिया गया। इसकी सूचना पुलिस को दी। इस पर पुलिस आठों को थाने ले आई। हैड कांस्टेबल बच्चू सिंह ने बताया कि सभी मलपुरा थाना श्योपुर मध्यप्रदेश के निवासी हैं। उनके पास 50 किलो ककोड़े भी मिले। थानाधिकारी भरत सिंह ने बताया कि गण्डावर में पकड़े गए अज्ञात लोगों की तस्दीक की गई। जांच में सभी लोग ककोड़े तोडऩे वाले पाए गए। ककोड़े भी बरामद हुए। सभी लोगों को निर्देशित कर छोड़ दिया गया।
स्कूल संचालकों ने दिए अभिभावकों को नोटिस
जिले में कई स्कूल संचालकों ने बच्चों की डायरियों में नोट लगाकर अभिभावकों को बच्चा चोर गिरोह सक्रिय होने की बात कहते हुए बच्चों का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा है। इसके साथ ही बच्चों को अकेला नहीं छोडऩे के लिए कहा है।
घर से लेकर गली-मोहल्ले में ये ही चर्चा
बच्चा चोर गिरोह की अफवाह का बाजार दिनभर गर्म रहा। कई जगहों से बच्चों के चोरी होने, बच्चों को टॉफी देते हुए देखे जाने सहित कई अफवाहें चलती रही। इसके साथ ही गली मोहल्लों में लोग इस संबंध में बात करते रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो