scriptराजस्थान के रणथंभौर में महंगा हो सकता है बाघों का दीदार | Entry fee may increase in Ranthambore, Rajasthan | Patrika News
सवाई माधोपुर

राजस्थान के रणथंभौर में महंगा हो सकता है बाघों का दीदार

Ranthambore National Park : रणथम्भौर पार्क भ्रमण और बाघों का दीदार एक बार फिर से महंगा हो सकता है। जानकारी के अनुसार नई दरें एक अप्रेल को सुबह की पारी से लागू की जा सकती हैं।

सवाई माधोपुरMar 28, 2024 / 12:10 pm

Anil Prajapat

ranthambore_national_park.jpg

Ranthambore National Park : सवाईमाधोपुर। रणथम्भौर पार्क भ्रमण और बाघों का दीदार एक बार फिर से महंगा हो सकता है। जानकारी के अनुसार नई दरें एक अप्रेल को सुबह की पारी से लागू की जा सकती हैं। ऐसे में अब देसी-विदेशी पर्यटकों को पहले की तुलना में और अधिक राशि खर्च करनी पड़ेगी। विभाग की ओर से वर्ष 2016 से हर साल रणथम्भौर में पर्यटकों के प्रवेश शुल्क में वृद्धि की जा रही है। इस बार भी विभाग की ओर से प्रवेश शुल्क में दस प्रतिशत का इजाफा किया जा सकता है। गौरतलब है कि पूर्व में तत्कालीन सीसएफ वाई के साहू ने इस प्रकार का प्रस्ताव तैयार किया था।

 

टिकट के शुल्क में 25 से 156 रुपए तक का इजाफा हो सकता है। वन विभाग की ओर से इस संबंध में उच्च अधिकारियों को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। उच्च अधिकारियों से अनुमति मिलने के बाद ही नई दरों का निर्धारण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल…पाकिस्तान से की भारत की तुलना, EVM पर भी उठाए सवाल

 

 

जिप्सी (भारतीय)392 रुपए
कैंटर (भारतीय)254 रुपए
जिप्सी (विदेशी)1566 रुपए
कैंटर (विदेशी)1428 रुपए


रणथम्भौर भ्रमण की दरों में वृद्धि को लेकर विभाग की ओर से उच्च अधिकारियों को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। उच्च अधिकारियों से स्वीकृति मिलने के बाद ही नई दरों का निर्धारण किया जाएगा।

– अनूप के आर, सीसीएफ, रणथम्भौर बाघ परियोजना, सवाईमाधोपुर।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सहित 750 से ज्यादा नेता BJP में शामिल

Home / Sawai Madhopur / राजस्थान के रणथंभौर में महंगा हो सकता है बाघों का दीदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो