भावड़ गांव में आग ने मचाई तबाही, एक दर्जन अधिक घरों में लगी आग, एक महिला झुलसी

Vijay Kumar Joliya

Publish: Jun, 14 2018 06:07:46 PM (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
भावड़ गांव में आग ने मचाई तबाही, एक दर्जन अधिक घरों में लगी आग, एक महिला झुलसी

भावड़ गांव में बुधवार दोपहर एक दर्जन से अधिक घरों में आग लग गई। गनीमत रही कि जनहानि नहीं हुई।

बाटोदा. भावड़ गांव में बुधवार दोपहर एक दर्जन से अधिक घरों में आग लग गई। गनीमत रही कि जनहानि नहीं हुई। सूचना मिलते ही थानाधिकारी मय जाप्ते के व विकास अधिकारी घनश्याम मीना, नायब तहसीलदार त्रिलोक चंद्र, हलका पटवारी मगनलाल गुर्जर भी मौके पर पहुंचे। थानाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि दमकल को सूचना दी गई इस पर गंगापुर सिटी व सवाई माधोपुर से दमकल भावड़ गांव में पहुंची। इस बीच आग बुझाने के प्रयास में एक महिला इन्द्रा देवी बुरी तरह झुलस गई। जिसे बाटोदा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर उपचार के लिए भेजा गया।


हवा के साथ बढ़ती गई आग
सबसे पहले आग राधेश्याम बैरवा के छप्परपोश घर में लगी। जहां से तेज हवा के चलते थोड़ी ही देर में कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया। जैसे तैसे कर सारे लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की तब तक करीब पंद्रह घरों को अपनी चपेट में ले लिया। दमकलों के आने तक काफी मात्रा में आग पर काबू पाया गया।


सिलेण्डरों को खेतों में फेंका
हलका पटवारी मगनलाल गुर्जर ने बताया कि पूरण पुत्र स्टेडियम, पूरण पुत्र मांग्या, राधेश्याम, परसादी, नाथ्या, बाबू, लक्ष्मीनारायण केश, जीतराम, रामकेश, गंगाधर, ऋषिकेश, रामजीलाल के घरों में आग लगी। इनमें राधेश्याम की एक भैंस झुलस गई। वहीं आग बुझाने के प्रयास में इन्द्रा के साथ शिमला व सुरेन्द्र के हाथ भी झुलसे है। लोगों ने घरों में रखे गैस सिलेण्डरों को निकालकर दूर खेतों में फेंक दिया ताकि कोई बड़ा हादसा न हो। सतर्कता के चलते बड़ा हादसा टल गया। नहीं इसमें जनहानि हो सकती थी।

नकली पंखे व चूल्हे को असली बनाकर बेचने पर दो गिरफ्तार
मानटाउन पुलिस की कार्रवाई
सवाईमाधोपुर . टोंक रोड बजरिया में बुधवार को नकली पंखे व गैस चूल्हे को असली बनाकर बेचने का मामला सामने आया है। इस दौरान मानटाउन पुलिस ने कॉपीराइट््स एक्ट संशोधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उपनिरीक्षक मनीष शर्मा ने बताया कि दोपहर को बजरिया में नकली माल को असली बनाकर बेचने की सूचना मिली।

इसके बाद मय स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि सूचना पर पहले श्याम नामा की दुकान की तलाश ली। इस दौरान दुकान में 41 पंखों पर मय पंखडिय़ों के साथ ऊषा कंपनी का लोगो लगा मिला। इसी प्रकार 106 गैस चूल्हे मिले। इनमें 70 सिंगल बर्नल, 32 डबल बर्नल एवं चार थ्री बर्नल के मिले। इन सभी पर सूर्या कम्पनी का मार्का लगा था। वहीं दराज में 28 बजाज कम्पनी के एवं 6 ऊषा कम्पनी के नग जब्त किए।


इसी प्रकार एक अन्य दुकान पर गोपाल गुर्जर की दुकान के अंदर तलाश लेेने पर 21 गैस चूल्हे मिले। इनमें 19 सिंगल बर्नल, दो डबल बर्नल मिले। इन पर सूर्या कम्पनी का मार्क लगा हुआ था। पुलिस ने सभी माल को जब्त किया है। उपनिरीक्षक मनीष शर्मा ने बताया मामले की जांच की जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned