सरपंच-वार्ड पंच चुनाव के लिए नामांकन आज

गंगापुरसिटी . पंचायत समिति क्षेत्र की 43 ग्राम पंचायतों में सोमवार को सरपंच व वार्ड पंच चुनाव के लिए नामांकन प्रस्तुत किए जाएंगे।

गंगापुरसिटी . पंचायत समिति क्षेत्र की 43 ग्राम पंचायतों में सोमवार को सरपंच व वार्ड पंच चुनाव के लिए नामांकन प्रस्तुत किए जाएंगे।


उपखंड अधिकारी विजेन्द्र मीना ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के लिए सवाई माधोपुर से आरओ व पीओ सम्बन्धित ग्राम पंचायतों में पहुंच चुके हैं। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में 43 ग्राम पंचायतों के सरपंच व 457 वार्ड पंचों के चुनाव के लिए सोमवार सुबह 1०.3० बजे से शाम 4.3० बजे तक नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जाएंगे। वहीं 21 जनवरी को सुबह 1०.3० बजे से नाम निर्देशन पत्रों की जांच की जाएगी।

तीन बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। इसके बाद चुनाव चिह्न आवंटन व प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। मतदान 29 जनवरी को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। गौरतलब है कि पंचायत समिति क्षेत्र में 44 ग्राम पंचायत हैं, लेकिन महानंदपुर ड्योडा ग्राम पंचायत के चुनाव पर उच्च न्यायालय की ओर से स्थगन आदेश जारी किए जाने से 43 ग्राम पंचायतों में ही चुनाव होंगे।


दावेदारों की बढ़ी सक्रियता


नामांकन की तिथि नजदीक आने के साथ ही चुनाव लडऩे के इच्छुक दावेदारों की सक्रियता बढ़ गई है। अधिकांश दावेदारों ने नामांकन के लिए आवश्यक दस्तावेजों की पहले ही पूर्ति करा ली है। रविवार को दावेदार अपने समर्थकों के साथ लोगों से सम्पर्क करते नजर आए। हालांकि चुनाव मैदान में शेष रहने वाले प्रत्याशियों की स्थिति नाम वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही सामने आएगी।

Rajeev Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned