scriptपांच दिनों के लिए फिर से खुलेगा रणथम्भौर टाइगर रिजर्व | Ranthambore Tiger Reserve will reopen for five days | Patrika News
सवाई माधोपुर

पांच दिनों के लिए फिर से खुलेगा रणथम्भौर टाइगर रिजर्व

पांच दिनों के लिए फिर से खुलेगा रणथम्भौर टाइगर रिजर्व-एनटीसीए से अनुमति मिलने के बाद जारी हुए निर्देश

सवाई माधोपुरJun 24, 2021 / 08:45 pm

rakesh verma

पांच दिनों के लिए फिर से खुलेगा रणथम्भौर टाइगर रिजर्व

पांच दिनों के लिए फिर से खुलेगा रणथम्भौर टाइगर रिजर्व

पांच दिनों के लिए फिर से खुलेगा रणथम्भौर टाइगर रिजर्व
-एनटीसीए से अनुमति मिलने के बाद जारी हुए निर्देश
सवाईमाधोपुर. कोरोना के कारण बंद पड़े रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में अब शुक्रवार से फिर से पर्यटन शुरू होगा। नेशनल टाइगर कन्जर्वेशन ऑथोरिटी(एनटीसीए) की ओर से बुधवार को देश के सभी टाइगर रिजर्व में एक बार फिर से पर्यटन गतिविधियां जारी करने की अनुमति जारी कर दी है। इसके बाद राजस्थान वन विभाग के शासन सचिव की ओर से भी प्रदेश के टाइगर रिजर्व को एक बार फिर से पर्यटकों के लिए खोलने के निर्देश जारी किए गए हैं। हालांकि एक जुलाई से रणथम्भौर में वर्षा काल के दौरान फि र से पर्यटन बंद हो जाएगा। ऐसे में महज पांच दिनों में रणथम्भौर में कोरोना के कारण बेपटरी हुआ पर्यटन फिर से पटरी पर लौट पाएगा। इसकी उम्मीद कम ही है।
वन विभाग के सामने यह रहेंगी चुनौतियां
भले ही कोरोना के बाद अब रणथम्भौर में एक बार फिर से पर्यटन शुरू करने की अनुमति जारी कर दी गई है। लेकिन इसके बाद भी रणथम्भौर में बेपटरी हुए पर्यटन को एक बार फिर से पटरी पर लाना वन विभाग के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। कोरोना के बाद पहले ही लोग संक्रमण के भय के कारण कम ही लोग रणथम्भौर भ्रमण पर आएंगे। वहीं पूर्व में भी कोरोना के बाद दुबारा शुरू हुए पर्यटन सत्र के दौरान भी पर्यटकों की संख्या काफी कम ही रही थी।

Home / Sawai Madhopur / पांच दिनों के लिए फिर से खुलेगा रणथम्भौर टाइगर रिजर्व

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो