scriptरेलकर्मियों के हितों पर जोर, रेलवे की दोनों यूनियनों की अलग-अलग हुई बैठकें | Separate meetings of the two union unions | Patrika News
सवाई माधोपुर

रेलकर्मियों के हितों पर जोर, रेलवे की दोनों यूनियनों की अलग-अलग हुई बैठकें

अधिकारियों को अवगत कराने का किया निर्णय

सवाई माधोपुरJul 11, 2018 / 12:51 pm

Vijay Kumar Joliya

Railway workers

गंगापुरसिटी. सेवानिवृत्त रेलकर्मियों की बैठक में संबोधित करते वेसेरेएयू के मण्डल उपाध्यक्ष नरेन्द्र जैन।

गंगापुरसिटी. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन कार्यालय में मंगलवार को रेलवे की दोनों यूनियनों की अलग-अलग बैठकें हुई। दोनों में ही रेल कर्मियों के हितों पर चर्चा की गई तथा उनसे संबंधित समस्याओं के निराकरण पर जोर दिया गया। वेसेरेएयू कार्यालय में रेलवे पेंशनर्स कर्मचारियों की बैठक में पेंशनर्स को चिकित्सा सुविधा योजना के लाभ के लिए रेलवे की ओर से एक और अवसर प्रदान करने की जानकारी दी गई।
बैठक की अध्यक्षता संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रेमनारायण गुर्जर ने की। यूनियन के मण्डल उपाध्यक्ष नरेन्द्र जैन ने संबोधित करते हुए बताया कि रेलवे बोर्ड ने रेलवे के सभी सेवानिवृत कर्मचारियों तथा जो रेलवे अस्पताल में चिकित्सा सुविधा लेने से वंचित रह गए, ऐसे कार्मिकों के लिए चिकित्सा सुविधा योजना के तहत एक और मौका देने के आदेश जारी किए है। ऑल इंडिया रेलवे मैंस फेडरेशन ने इस मांग को रेलवे बोर्ड के सामने उठाया था।
इसी प्रकार एक हजार से अधिक पेंशनर्स को अभी तक पीपीओ ऑर्डर की प्रति नहीं मिली। इस मांग को भी रेलवे अधिकारियों के समक्ष उठाया गया। यूनियन ऐसे कार्मिकों के लिए दुबारा शिविर लगाने का प्रयास कर रही है। सचिव देवीलाल मीणा व कार्यकारी अध्यक्ष प्रेमनारायण गुर्जर ने कहा कि पेंशनर्स एसोसिएशन सेवानिवृत्त रेलकर्मियों की समस्याओं का समाधान कराने के लिए प्रयासरत है। एसोसिएशन की ओर से आने वाले बारिश के सीजन में पौधरोपण, चिकित्सा शिविर आदि का भी आयोजन किया जाएगा।
आयोजन को लेकर भी बैठक में चर्चा की गई। इस दौरान संगठन के पदाधिकारी जेपी शर्मा, एचएल नागी, शफी मोहम्मद, लक्खीराम, वहीद, सरजू, बाबूलाल, मोती, मदनलाल, रसीद, प्रभुदयाल, रामजीलाल मावई, देवेन्द्र सिंह, कैलाश सैनी, अब्दुल गनी, मोहन माली समेत यूनियन के कई कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद थे।
आज रद्द रहेंगी कई ट्रेनें
सवाईमाधोपुर . मुंबई में भारी बारिश के चलते रेलवे ट्रेक पर पानी भरने के कारण बुधवार को मुंबई की ओर से आने वाली कई टे्रनें प्रभावित रहेंगी। स्टेशन अधीक्षक शिवलाल मीणा ने बताया कि इसके चलते अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस (12953), निजामुदीन से मुंबई सेंट्रल तक चलने वाली (12954) राजधानी एक्सप्रेस, जयपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, देहरादून एक्सप्रेस (19019) रद्द रहेगी। इसी प्रकार 14 जुलाई को देहरादून एक्सप्रेस (19020) रद्द रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो