scriptमैदान पर खुदाई का विरोध करने पर पथराव | Stoned for opposing digging on the ground | Patrika News
सवाई माधोपुर

मैदान पर खुदाई का विरोध करने पर पथराव

मैदान पर खुदाई का विरोध करने पर पथराव

सवाई माधोपुरJan 05, 2020 / 01:06 pm

rakesh verma

मैदान पर खुदाई का विरोध करने पर पथराव

Stoned for opposing digging on the ground

सवाईमाधोपुर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कुस्तला परिसर में विवादित भूमि पर जेसीबी से नींव खोदने को लेकर दो पक्षों में शनिवार को झगड़ा हो गया। इस पर विद्याालय प्रधानाध्यापिका व एसडीएमसी अध्यक्ष व अन्य ग्रामीणों ने इसका विरोध किया तो आरोपियों ने उन पर पथराव कर दिया। पथराव में छात्र बत्ती लाल प्रजापत निवासी कुस्तला, धर्मराज मीणा निवासी बागवाली ढाणी व ग्रामीण गजानंद चौधरी निवासी कुस्तला घायल हो गए। पुलिस ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया। वहीं दूसरी ओर मौके पर पहुंची कुस्तला चौकी पुलिस ने आरोपी रामकिशन जांगिड़ , पंकज जांगिड़ व संजय जांगिड़ तथा दूसरे पक्ष के एसडीएमसी अध्यक्ष धर्मराज मीणा, जगदीश जाट व जयराम मीणा निवासी कुस्तला को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

यह था मामला : कुस्तला चौकी प्रभारी हनुमान मीणा ने बताया कि दोपहर में कुस्तला निवासी रामकिशन, संजय व पंकज जेसीबी लेकर राउमावि मैदान भूमि पर नींव खोदने पहुंचे। ज्यों ही वह नींव खोदने लगे तो प्रधानाध्यापिका ने इसकी सूचना एसडीएमसी अध्यक्ष को दी। इस पर ग्रामीणों की सहायता से उन्होंने स्कूल भूमि पर अतिक्रमण नहीं करने व नींव नहीं खोदने का विरोध किया। इस पर आरोपी नहीं माने। वे स्कूल प्रशासन व ग्रामीणों के साथ मारपीट पर उतारू हो गए। इसके बाद उन्होंने विद्याथिर्यों व ग्रामीणों पर पथरारव शुरू कर दिया। इसमें दो विद्यार्थियों सहित तीन जने घायल हो गए। बाद में प्रधानाध्यापिका ने चौकी पुलिस को घटना की जानकारी दी। इस पर चौकी प्रभारी मय पुलिस बल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दोनों पक्षों से समझाइश के प्रयास किए। आरोपी व एसडीएमसी अध्यक्ष पुलिस के सामने ही आपस में पुन: झगड़ा करने लगे। इस पर पुलिस ने दोनों पक्षों के आधा दर्जन लोगों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया।

अतिक्रमण हटाने में भेदभाव की शिकायत
सवाईमाधोपुर. शहर के अंसारी मोहल्ले के लोगों ने शनिवार को नगर परिषद आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में पक्षपात करने का आरोप लगाया है। लोगों ने आरोप लगाया कि नगर परिषद के कार्मिकों ने चहेतों के अतिक्रतण पर कार्रवाई नहीं की। इससे लोगों में रोष है। इस दौरान संतरा, कन्हैया, सीमा आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो