scriptरक्तदान से मिलती है जिंदगी-अलका | Blood donation is from the life-Alka | Patrika News
सवाई माधोपुर

रक्तदान से मिलती है जिंदगी-अलका

उत्तर-पश्चिम रेलवे मजदूर संघ एवं श्रीश्याम जनोपयोगी सेवा संस्थान की ओर से रक्तदान शिविर आयोजित हुआ।

सवाई माधोपुरFeb 12, 2017 / 12:10 pm

gaurav khandelwal

Blood donation is from the life-Alka

Blood donation is from the life-Alka

बांदीकुई. उत्तर-पश्चिम रेलवे मजदूर संघ एवं श्रीश्याम जनोपयोगी सेवा संस्थान की ओर से रेलवे स्टेशन के सामने मजदूर संघ कार्यालय में रक्तदान शिविर आयोजित हुआ। इसमें विधायक डॉ. अलकासिंह गुर्जर ने कहा कि रक्तदान से किसी को नई जिंदगी मिल सकती है। वर्तमान में लोग गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं। रक्त की व्यवस्था नहीं होने के कारण कई लोग दम तोड़ देते हैं। ऐसे में इस पुनीत कार्य में सभी को सहभागीदारी निभानी चाहिए। 
ज्योतिषाचार्य पं. पुरुषोत्तम गौड़ उपरेड़ा ने कहा कि रक्तदान ऐसा पुण्य है, जिसका दान लेने वाले व्यक्ति को दान करने वाले व्यक्ति का पता तक नहीं होता है। उन्होंने कहा कि देश में सबसे रिश्ता खून का होता है। यह रक्तदान कन्यादान से भी बढ़कर है। 
नगरपालिका चेयरमैन लक्ष्मी जायसवाल ने कहा कि युवाओं के रक्तदान करने से शरीर में खून का संचरण अच्छा होता है। इससे कई बीमारियां स्वत: ही दूर हो जाती है। शिविर में सुबह 8 बजे से ही युवाओं का पहुंचना शुरू हो गया। जहां करीब 225 लोगों ने पंजीयन कराया, जबकि 171 युवाओं ने रक्तदान किया। संतोकबा दुर्लभजी हॉस्पीटल जयपुर की टीम ने सहयोग किया। 
समारोह में विशिष्ट अतिथि मण्डल मंत्री रमेशकुमार शर्मा, डिविजनल इंजीनियर यशपाल सिंह, एईएन पवन कुमार, श्याम जनोपयोगी संस्थान सचिव प्रकाशचंद माठा, किस्तूरचंद बड़ाया, प्रमोद व्यास, मजदूर संघ के संयुक्त सचिव रामकिशोर मीणा, शाखा अध्यक्ष लोकेश नारद ने भी विचार व्यक्त किए। 
शिविर में बस्सी से रेवाड़ी तक के रेलकर्मियों ने हिस्सा लिया। रक्तदान करने वालों को उपहार भेंट किए गए। इस मौके पर राधामोहन गुप्ता, दामोदरप्रसाद सैनी, सुरेश यादव, डीएन तिवारी, रघुवीरसिंह, सौरभ दीक्षित, राजेन्द्र शर्मा एवं दिनेशचंद शर्मा ने भी बढ़चढ़कर शिविर में हिस्सा लिया। 

Home / Sawai Madhopur / रक्तदान से मिलती है जिंदगी-अलका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो