scriptनियमों की बेडिय़ों में बंधा सवाईमाधोपुर की इस लाडो का इलाज | Treatment of Laddo tied in the beds of rules | Patrika News
सवाई माधोपुर

नियमों की बेडिय़ों में बंधा सवाईमाधोपुर की इस लाडो का इलाज

नियमों की बेडिय़ों में बंधा सवाईमाधोपुर की इस लाडो का इलाज
 

सवाई माधोपुरJan 12, 2019 / 08:14 pm

Vijay Kumar Joliya

 raashi varma in sawaimadhopur

सवाईमाधोपुर की लाडो राशि वर्मा को इलाज का इन्तजार

सवाईमाधोपुर. जिस उम्र में बच्चों के हाथों में खिलौने व भविष्य बनाने के लिए किताबें होनी चाहिए, उसमें जिला मुख्यालय कीएक नन्ही बालिका दिल की बीमारी का दर्द झेल रही है और रोजाना मौत के डर से जंग लड़ रही है। हम बात कर रहे हैं आईएचएस कॉलोनी निवासी आठ साल की राशि वर्मा की। राशि पिछले सात साल से दिल की बीमारी से पीडि़त है। उसके दिल में छेद है। राशि के उपचार के लिए चिकित्सकों ने ऑपरेशन जरूरी बताया है, लेकिन आर्थिक तंगी के कारण राशि के माता-पिता उसका उपचार नहीं करा पा रहे हैं।
डेढ़ साल की उम्र में चला पता
राशि के पिता भवानी शंकर तोणगरिया व माता कौशल्या ने बताया कि 2011 में राशि को निमोनिया हो गया था। इलाज के लिए उसे चिकित्सकों के पास ले गए। जहां जांच में सामने आया कि राशि के दिल में छेद है। लेकिन राशि की उम्र्र कम होने के कारण उस समय चिकित्सकों ने ऑपरेशन करने से इंकार कर दिया और इलाज के लिए इवाइयां लिख दी। लेकिन अब इस बात को करीब सात साल बीत गए हैं और समय के साथ बीमारी ने भी विकराल रूप धारण कर लिया है।
रायपुर में आपरेशन की 2020 की दी डेट
राशि के माता-पिता ने अब तक राशि को कई जगह पर चिकित्सकों को दिखाया। राशि का ऑपरेशन कराने के लिए वह छत्तीसगढ़ रायपुर के एक चैरेटी अस्पताल में भी गए। वहां पर चिकित्सकों ने उसे 2019 में ऑपरेशन की डेट दी है, लेकिन राशि को जल्द ही ऑपरेशन की दरकार है।
पिता की नौकरी तक छूट गई
बालिका के पिता पूर्व में एक निजी कंपनी में फाइनेंस का काम करते थे, लेकिन बालिका के इलाज में व्यस्त रहने के कारण समय से नौकरी पर नहीं जा सके। ऐसे में उनकी नौकरी भी छूट गई। अब वह करीब तीन माह से बेरोजगार हैं। ऐसे में उन्हें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है।
यह हो सकता है विकल्प
राज्य सरकार की ओर से मुख्यमंत्री जीवन रक्षा कोष का भी गठन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों के उपचार के लिए सहायता राशि जारी की जाती है, लेकिन जानकारी के अभाव मेंं लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है।
इनका कहना है…
मुझे इस संबंध में जानकारी नहीं है। जानकारी कराकर उचित मदद उपलब्ध करवाई जाएगी।
– डॉ. सत्यपाल सिंह, जिला कलक्टर, सवाईमाधोपुर। 

Home / Sawai Madhopur / नियमों की बेडिय़ों में बंधा सवाईमाधोपुर की इस लाडो का इलाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो