scriptजयकारों के बीच श्रद्धालुओं ने किए भोले के दर्शन,पंचामृत स्नान कराया व जलाभिषेक किया। | Visitors to the naive done by the devotees among the cheers | Patrika News
सवाई माधोपुर

जयकारों के बीच श्रद्धालुओं ने किए भोले के दर्शन,पंचामृत स्नान कराया व जलाभिषेक किया।

जयकारों के बीच श्रद्धालुओं ने किए भोले के दर्शन,पंचामृत स्नान कराया व जलाभिषेक किया।

सवाई माधोपुरFeb 14, 2018 / 05:49 pm

Abhishek ojha

patrika

शिवमंदिर में सजाई गई फूल बंगला झांकी।

भगवतगढ़. कस्बे में स्थित श्रीअरनेश्वर महादेव मंदिर शिवकुण्ड धाम पर आयोजित चार दिवसीय महाशिवरात्रि मेले में मंगलवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान शिव के दर्शन किए। सुबह से ही मेले में जत्थों के रूप में दर्शनार्थियों के आने का क्रम शुरू हुआ, जो देर रात तक जारी रहा। श्रद्धालुओं ने पवित्र शिवकुण्ड में स्नान कर भगवान शिव की पूजा कर मन्नते मांगी।
कई श्रद्धालुओं ने भगवान को पंचामृत स्नान कराया व जलाभिषेक किया। श्रद्धालुओं ने शिव चालीसा एवं रुद्री पाठ भी किए। महिलाओं के मंगल गीत गाए। मंगलवार को छप्पन भोग एवं फूल बंगला झांकी सजाई गई। श्रद्धालुओं को शिवकुण्ड में लगे रंगीन फव्वारे एवं शिव की जटा से निकल रही गंगा की धार आकर्षित कर रही है।
संसदीय सचिव जीतेन्द्र गोठवाल भी शिव कुंड पहुंचे। मेले में लगी दुकानों पर खरीदारी के लिए मेलार्थियों की भीड़ रही। मंगलवार को रात्रि में ट्रस्ट की ओर से आयोजित भजन संध्या में भी हजारों श्रद्धालुओं ने भजनों का आनंद लिया।
स्वच्छता और खुशहाल शिवाड़ कार्यक्रम आयोजित
शिवाड़. कस्बे में महाशिवरात्रि महोत्सव पर शिवाड़ समाज जयपुर द्वारा स्वच्छ शिवाड़, खुशहाल शिवाड़ कार्यक्रम आयोजित किया। इस अवसर पर सवाईमाधोपुर जिला प्रमुख विनीता मीणा ने कचरा पात्र का लोकार्पण किया। जिला प्रमुख ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि शिवाड़ समाज जयपुर द्वारा अच्छे कार्यक्रम की शुरुआत की है और सभी को कचरा कचरापात्र में डालना चाहिए।
इस अवसर पर शिवाड़ समाज के वरिष्ठ पदाधिकारी सतीश पाराशर, कोषाध्यक्ष नवल कुमार जैन, समाजसेवी सेवानिवृत्त शिक्षक नंदलाल पाराशर, घुश्मेश्वर द्वादश ज्योतिर्लिंग ट्रस्ट शिवाड़ अध्यक्ष प्रेम प्रकाश शर्मा, ग्राम पंचायत सेवा सरपंच गीता शर्मा, शिवाड़ पंचायत सचिव जितेंद्र शर्मा व सारसोप पंचायत सचिव सत्यनारायण मीणा ने जिला प्रमुख का माल्यार्पण कर स्मृति चिह्न भेंट किया।
इस अवसर पर महामंत्री हरीश पाराशर भी मौजूद रहे। इन कचरा पात्रों को शिवाड़ कस्बे के प्रमुख स्थानों घुश्मेश्वर मंदिर के पास, राजकीय सीनियर माध्यमिक विद्यालय, सब्जी मंडी, अस्पताल, कल्याणजी मंदिर, बैंक ऑफ बड़ौदा, पहाडिय़ों के मंदिर के पास सहित अनेक स्थानों पर लगाया जाएगा।
ट्रस्ट अध्यक्ष प्रेम प्रकाश शर्मा ने बताया कि शिवाड़ समाज जयपुर द्वारा पूर्व में भी समय-समय पर अनेकों संरचनात्मक सामाजिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। शिवाड़ पंचायत सचिव जितेंद्र शर्मा ने बताया कि कचरा पात्र लगने से पंचायत के सफाई कर्मचारी इन कचरा पात्रों से कचरा इक_ा कर कचरे का निस्तारण करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो