scriptबड़ा झटकाः एक और नेता ने कांग्रेस छोड़ी, बीजेपी में शामिल | Another Congress leader joins BJP | Patrika News
सीहोर

बड़ा झटकाः एक और नेता ने कांग्रेस छोड़ी, बीजेपी में शामिल

नगरीय निकाय चुनाव में वार्ड क्रमांक-28 से शुरू की दावेदारी, बोले- पार्टी ने आदेश दिया तो पत्नी को लड़ाएंगे चुनाव…>

सीहोरJun 07, 2022 / 02:56 pm

Manish Gite

congress.png

सीहोर। त्रि-स्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। रूठने, मनाने और दल बदलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। हाल ही में कांग्रेस छोड़कर विधायक सुदेश राय के भांजे राजकुमार जयसवाल ने भाजपा ज्वाइंन की है।

यह अपनी पत्नी शीतल जायसवाल को वार्ड क्रमांक 28 से पार्षद का चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रहे हैं, भाजपा विधायक से सगे भांजे होने के कारण दूसरों की अपेक्षा ताकतवर भी बताए जा रहे हैं।

नगर पालिका अध्यक्ष के चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली यानी पार्षदों के जरिए होना है, इसलिए यह माना जा रहा है कि राजकुमार जयसवाल इसी मंशा के तहत भाजपा में आए हैं। राजनीतिक गलिहारों में चर्चा भी कुछ इसी प्रकार की है। एक तरफ राजनीतिक सरगर्मियां चल रही हैं, वहीं दूसरी तरफ जिला प्रशासन चुनाव की तैयारियों में लगा है।

 

sehore2.jpg

त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन एवं नगरीय निर्वाचन 2022 के चुनाव निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए सोमवार को कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने राजस्व अफसर और नोडल अधिकारियों की बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि चुनाव में राजस्व अधिकारियों के साथ ही नोडल अधिकारियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। सभी नोडल अधिकारी सौंपे गए दायित्वों का निष्ठापूर्वक समन्वय बनाकर निर्वहन करें।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी पूरी मुस्तैदी के साथ सम्पत्ति विरूपण, आबकारी एक्ट, शस्त्र अधिनियम, शासकीय, सार्वजनिक एवं निजी सम्पत्तियों में संपत्ति विरूपण की कार्रवाई कराने के साथ ही आबकारी एक्ट के तहत अवैध शराब की जब्ती और वाहनों की सघन जांच करें।

उन्होंने कहा कि सेक्टर अधिकारी का अपने सेक्टर के अधिकारी-कर्मचारियों से जितना अधिक जीवंत सम्पर्क और समन्वय होगा, निर्वाचन की प्रक्रिया सम्पन्न कराना उतना ही आसान हो जाएगा।

कलेक्टर ने कहा कि मतदान सामग्री वितरण केन्द्र तथा मतदान के दौरान सेक्टर अधिकारियों की टीम के साथ ही स्वास्थ्य अमले की भी ड्यूटी लगाई जाए। कलेक्टर चन्द्रमोहन ठाकुर ने सभी अधिकारियों को आदर्श आचरण संहिता का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

Home / Sehore / बड़ा झटकाः एक और नेता ने कांग्रेस छोड़ी, बीजेपी में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो