scriptEx-Soldiers take out protest march to Rashtrapati Bhavan | पूर्व सैनिकों ने OROP के विरोध में मनाई काली दिवाली  | Patrika News

पूर्व सैनिकों ने OROP के विरोध में मनाई काली दिवाली 

सरकार द्वारा घोषित वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) योजना के विरोध में पूर्व सैनिकों ने बुधवार को जंतर मंतर से राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च किया, जिसे पुलिस ने रेल भवन के पास रोक दिया। 

Published: November 11, 2015 11:10:45 pm

सरकार द्वारा घोषित वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) योजना के विरोध में पूर्व सैनिकों ने बुधवार को जंतर मंतर से राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च किया, जिसे पुलिस ने रेल भवन के पास रोक दिया। 

इससे पहले जंतर मंतर पर कुछ पूर्व सैनिकों ने अपने पदक जलाने की कोशिक की जिसे उनके अन्य सहयोगियों ने रोक दिया तथा उसके बाद राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च किया गया। 

स्क्वाड्रन लीडर ओ.पी सिंह ने बताया कि कुछ पूर्व सैनिकों ने अपने मेडल्स जलाने की कोशिक की लेकिन अन्य पूर्व सैनिकों ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। 
OROP: Veterans take out protest march to Rashtrapa

उन्होंने बताया कि मेडल्स जलाने की बजाय सैनिकों ने राष्ट्रपति भवन तक मार्च करके अपने मेडल सीधे राष्ट्रपति को सौंपने का निर्णय लिया, लेकिन पूर्व सैनिकों को पुलिस ने रेल भवन के पास रोक दिया। 
OROP: Veterans take out protest march to Rashtrapa

इस आंदोलन के प्रमुख मेजर जनरल(रिटायर) सतबीर सिंह ने ओआरओपी के वादे को पूरा नहीं करने पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की आलोचना की। उन्होंने कहा कि ओआरओपी मामले में हमारी मांग पूरी नहीं हुई है इसलिए हम लोग काली दिवाली मना रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे मेंPM मोदी ने विकसित भारत के लिए देश के सामने 5 प्रण रखा, भाई-भतीजावाद, परिवारवाद और भ्रष्टाचार को बताया चुनौतीIndependence Day 2022: मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय में फहराया तिरंगा, बोले-देश को क्या दे रहे हैं यह सोचकर जीने की जरूरत15 August 2022: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी 3 हेल्थ स्कीम कर सकते हैं लॉन्च , जानें इनके बारेस्वतंत्रता दिवस 2022: गूगल भी मना रहा भारत की आजादी का जश्न, पतंगों के साथ डूडल बनाकर भारत की संस्कृति को दर्शाया76th Independence Day 2022 : लाल किले से पीएम मोदी ने दिया नया नारास्वतंत्रता दिवस: वीरता पुरस्कारों से सम्मानित लोगों में सेना का कुत्ता 'एक्सल', पिछले महीने आतंकी मुठभेड़ में हुआ था ‘शहीद’
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.