scriptencroachment : अतिक्रमण हटाने नागरिकों ने पार्षद के साथ डेढ़ घंटे नपा का किया घेराव | encroachment : Demand for encroachment from government land | Patrika News
सीहोर

encroachment : अतिक्रमण हटाने नागरिकों ने पार्षद के साथ डेढ़ घंटे नपा का किया घेराव

नारेबाजी कर जताया आक्रोश, कहा नहीं हटा कब्जा तो करेंगे आंदोलन

सीहोरJun 30, 2019 / 03:27 pm

Anil kumar

news

अतिक्रमण

सीहोर/आष्टा . स्कूल school की सरकारी जमीन government land से अतिक्रमण removal encroachment हटाने की अफसर, जनप्रतिनिधियों को शिकायत दर्ज complaint people कराने के बाद भी नतीजा सिफर निकला तो शनिवार को नागरिकों का गुस्सा भड़क गया। महिला-पुरूष women man children से लेकर बच्चों ने डेढ़ घंटे से ज्यादा नगर पालिका municipality का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। उनकी सुनवाई करने कोई नहीं आया तो बाहर जमीन पर बैठ गए। नपाध्यक्ष कैलाश परमार की समझाश पर माने और तहसील पहुंच दोबारा शिकायत complaint दर्ज कराई।

किसी ने ध्यान नहीं दिया
शहर के वार्ड क्रमांक 6 इस्लामपुरा में कुछ समय पहले प्राथमिक स्कूल स्वीकृत हुआ था। जिस जगह पर यह भवन बनना था उस पर कई लोगों के अतिक्रमण करने से नहीं बन पाया था। जिससे लोगों की उम्मीद टूट गई थी। अब जब वापस स्कूल भवन स्वीकृत हुआ तो फिर अतिक्रमण की समस्या आड़े आने से निर्माण अटक गया है। इस अतिक्रमण को हटाने नागरिकों के लगातार शिकायत दर्ज कराने के बाद भी किसी ने ध्यान नहीं दिया है। नागरिकों ने बताया कि स्कूल बनता है तो उनके बच्चे को पढ़ाई करने इधर उधर नहीं जाना पड़ेगा।


नपा का कर दिया घेराव
वार्डवासियों को जब हर तरह से हताशा हाथ लगी तो वह नगर पालिका कार्यालय का घेराव करने पहुंच गए। करीब डेढ़ घंटे तक नागरिकों ने नगर पालिका और प्रशासनिक अफसरों के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारी की जब कोई सुनवाई करने नहीं आया तो नपा के अंदर पहुंचकर नारेबाजी की। सूचना पर पहुंचे नपाध्यक्ष कैलाश परमार ने नागरिकों की समस्या सुनी और उसका हल कराने का आश्वासन दिया।

 

तहसीलदार को दर्ज कराई शिकायत
आक्रोशित नागरिक नपा के बाद तहसील कार्यालय पहुंचे और यहां पर भी अपना विरोध जताया। तहसीलदार को शिकायत दर्ज कराते हुए पूरी समस्या से अवगत कराया। तहसीलदार ने उनको मंगलवार तक समस्या दूर करने का आश्वासन दिया, तब कहीं जाकर माने और वापस लौटे। नागरिकों ने अल्टीमेटम भी दिया है कि ऐसा नहीं हुआ तो वह आंदोलन करेंगे। इस अवसर पर कलीम कुरैशी, वसीम पठान, जाकिर पटेल, इरसाद अंसारी, शेरा खां, अफलाक खां, शाहिद शाह, साजिद कुरैशी, शफिक शाह, आरिफ मेवाती थे।


कौन क्या बोला
वार्ड में सरकारी स्कूल की जमीन से अतिक्रमण हटाने तहसीलदार ने हमें मंगलवार तक का समय दिया है। इस समयसीमा में भी अतिक्रमण नहीं हटाया तो अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे।
शाहरूख कुरैशी, पार्षद वार्ड 6 आष्टा


राजस्व की जमीन
वार्ड में राजस्व की जमीन है और उस पर शिक्षा विभाग स्कूल बना रहा है। नपा का इसमें कुछ नहीं है। फिर भी कुछ लोग पहुंच गए थे। उनको इससे अवगत कराते हुए मामला शांत करा दिया।
कैलाश परमार, नपाध्यक्ष आष्टा


वार्ड क्रमांक 6 के नागरिकों ने अतिक्रमण संबंधी ज्ञापन दिया है। इसमें समस्या से अवगत कराया है। इसकी जांच कराई जाएगी। जांच के बाद जो भी निकलेगा उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
अजयप्रताप पटेल, तहसीलदार आष्टा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो