scriptव्यक्ति परोपकार के साथ अपनी भावनाएं समाज और राष्ट्रसेवा से ओतप्रोत रखे : वर्मा | Person should keep his feelings with philanthropy full of society and | Patrika News
सीहोर

व्यक्ति परोपकार के साथ अपनी भावनाएं समाज और राष्ट्रसेवा से ओतप्रोत रखे : वर्मा

सरस्वती विद्या मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के रजत जयंती महोत्सव समारोह

सीहोरDec 04, 2019 / 02:51 pm

Radheshyam Rai

व्यक्ति परोपकार के साथ अपनी भावनाएं समाज और राष्ट्रसेवा से ओतप्रोत रखे : वर्मा

कार्यक्रम को संबोधित करते विधायक करणसिंह वर्मा।

सीहोर. परोपकार के साथ मनुष्य को चाहिए कि वह अपनी भावनाएं समाज और राष्ट्रसेवा से ओतप्रोत रखे। यह बता पूर्व राजस्व मंत्री व इछावर विधायक करणसिंह वर्मा ने कही वह सरस्वती विद्या मंदिर उमा विद्यालय के रजत जयंती महोत्सव समारोह के दौरान मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए कही।

भारत को विश्व मे सिरमौर बनाना है

विधायक वर्मा ने कहा कि बहुत कोशिशों और संघर्ष के बाद आज राष्ट्र का निर्माण देख आप तसल्ली महसूस कर रहे हैं। हमे ओर भी आगे बढऩा है और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग देते हुए भारत को विश्व मे सिरमौर बनाना है।

भारतीय संस्कृति और सभ्यता को दिलों मे संजोए स्वयंसेवकों को धन्यवाद देता हूँ जो बिना स्वार्थ के अपना तन,मन, धन इस दिशा मे न्यौछावर कर रहे हैं। इस अवसर पर वर्मा ने सरस्वती विद्यालय के विकास के लिए पांच लाख रुपए विधायक निधि के माध्यम से देने की घोषणा की। उन्होनें 50 हजार रुपए सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर प्रदान किए जाने की घोषणा भी मंच से की।

मुख्यवक्ता शिरोमणि दुबे ने अपने उद्बोधन में कहा कि भारत वह राष्ट्र है जिसने गुलामी की हर जंजीर को अपनी राष्ट्रभक्ति से तोड़ा। अभी हम पूर्ण स्वतंत्र नहीं हैं, क्योंकि देश मे अराजकता फैलाने वाली ताकतें अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही। विद्या भारती संस्थान के 25 हजार स्कूल देश में संचालित हैं जो हमारी सभ्यता एवं संस्कृति को अपने पसीने से सींचकर राष्ट्रानुकूल वातावरण तैयार कर रहे हैं। कार्यक्रम को गौरक्षा संघ के प्रांताध्यक्ष प्रकाश शर्मा ने भी संबोधित किया।

रजत जयंती समारोह के रंगमंचीय कार्यक्रम में विद्यार्थियों तराना, राधिका, नंदनी, सुहानी, रोशनी, तनु, आकाश, अरुण, प्राची गिन्नोरिया, पकल, प्राची, रिचा राठौर, यश आदि साथियों ने तमिलनाडु, केरल, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, पंजाब, मणिपुर, उत्तरप्रदेश, कर्नाटक प्रदेश के लोकनृत्य पेश कर उपस्थितों का मन मोह लिया। विद्यालय प्राचार्य रविंद्र खाखरे द्वारा शांति मंत्र वाचन के पश्चात समारोह का समापन हुआ। इस अवसर पर विशेष अतिथि सुरेंद्र धारीवाल एवं कैशव शिक्षा समिति के पदाधिकारी, गणमान्य नागरिक, अभिभावकों सहित विद्यालय का समूचा स्टाफ मौजूद रहा।

Home / Sehore / व्यक्ति परोपकार के साथ अपनी भावनाएं समाज और राष्ट्रसेवा से ओतप्रोत रखे : वर्मा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो