scriptलॉकडाउन में अनूठी शादी: संविधान की शपथ लेकर एकदूजे के हुए इमरत-संतोष | Unique wedding by taking constitution oath, no ritual, no gathering | Patrika News
सीहोर

लॉकडाउन में अनूठी शादी: संविधान की शपथ लेकर एकदूजे के हुए इमरत-संतोष

Unique wedding

वैदिक मंत्र की बजाय हाथ सैनिटाइज कराया गया, मास्क भेंट किया
शादी के लिए अनुभागीय अधिकारी से ली थी अनुमति

 

सीहोरMay 04, 2020 / 04:35 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

लॉकडाउन में अनूठी शादी: संविधान की शपथ लेकर एकदूजे के हुए इमरत-संतोष

लॉकडाउन में अनूठी शादी: संविधान की शपथ लेकर एकदूजे के हुए इमरत-संतोष

सीहोर। लॉकडाउन के दौरान जिले में एक शादी चर्चा का केंद्र बनी हुई है। हर कोई इस पहल को सराह रहा। मालवीय बलाई समाज का एक जोड़ा संविधान को साक्षी मानकर एकदूजे का हो गया। लॉकडाउन का पालन करते हुए इस अनूठी शादी में महज 10-12 लोग शामिल हो वर-वधू को आशीर्वाद दिया।
Read this also: Corona Precautions थूकने पर एमपी के इस जिले में वसूला गया जुर्माना, जानिए महिला एसडीएम ने क्यों की कार्रवाई

सीहोर स्थित नदी चौराहा मालवीय बलाई समाज माता मंदिर के सभाकक्ष में रविवार को लॉकडाउन के नियमों और व्यक्तियों की दूरियों (सोशल डिस्टेंस) का पूर्ण पालन करते हुए विवाह संपन्न हुआ। इस शादी में मन्दिर समिति के अध्यक्ष रामकिशन मालवीय, ट्रेड यूनियन के जिला अध्यक्ष अनारसिंह मालवीय, भारतीय विद्यार्थी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राजेश मालवीय ने वर-वधू एवं पारिवारिक सदस्यों का स्वागत करते हुए सबसे पहले सैनिटाइजर से हाथ धुलाकर मास्क भेंट किया।
Read this also: Lockdown3.0 खुला बाजार, सोशल डिस्टेंस नियम तार-तार जगह-जगह जाम के हालात

लॉकडाउन में अनूठी शादी: संविधान की शपथ लेकर एकदूजे के हुए इमरत-संतोष
फिर विवाह रस्म की अदायगी शुरू हुई। थूना गांव के रहने वाले हरिप्रसाद के पुत्र संतोष और कालापीपल तहसील के शेरपुर गांव के गंगाराम मालवीय की पुत्री इमरतने सबसे पहले बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की फोटो पर माल्यार्पण किया। इसके बाद भारतीय सविधान की शपथ लेकर वर-वधू ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। फिर वैवाहिक जीवन की सामाजिक जिम्मेदारियों के निर्वहन का वचन लिया और इस तरह विवाह संपन्न हुआ।
विवाह में किशोर सिंह मालवीय, रामलाल मालवीय, कमल सिंह, रमेश मालवीय, हरिप्रसाद मालवीय, अशोक मालवीय, निम्मी चौहान उपस्थित रहे।

Read this also: उच्च शिक्षा हासिल कर नौकरी की बजाय अपनाई किसानी, खेती को फायदे का सौदा बना दिया

Home / Sehore / लॉकडाउन में अनूठी शादी: संविधान की शपथ लेकर एकदूजे के हुए इमरत-संतोष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो