scriptCorona Precautions थूकने पर एमपी के इस जिले में वसूला गया जुर्माना, जानिए महिला एसडीएम ने क्यों की कार्रवाई | Know about MP's first district where spitting penalty charged | Patrika News
सीहोर

Corona Precautions थूकने पर एमपी के इस जिले में वसूला गया जुर्माना, जानिए महिला एसडीएम ने क्यों की कार्रवाई

Fight against Corona

राजस्व बकाया की तरह एक हजार रुपये की रसीद काटकर हुई वसूली
सड़क निर्माण कंपनी का कर्मी पकड़ा गया सड़क पर थूकते

सीहोरMay 01, 2020 / 07:16 pm

धीरेन्द्र विक्रमादित्य

Corona Precautions थूकने पर एमपी के इस जिले में वसूला गया जुर्माना, जानिए महिला एसडीएम ने क्यों की कार्रवाई

Corona Precautions थूकने पर एमपी के इस जिले में वसूला गया जुर्माना, जानिए महिला एसडीएम ने क्यों की कार्रवाई

सीहोर। कोरोना (Corona) संक्रमण से बचाव के लिए निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाने लगा है। सार्वजनिक जगहों पर इधर-उधर थूकने वालों (spitting penalty) की अब खैर नहीं है। नगर पालिका परिषद (Municipal council Ichhawar) की प्रशासक/एसडीएम प्रगति वर्मा (SDM Pragati Verma) ने थूकने (spitting) पर एक हजार रुपये का जुर्माना (penalty of one thousand rupees) लगाकर उसे राजकोष में जमा करवाया। कोरोना महामारी के दौरान थूकने पर जुर्माना का यह पहला मामला है।
Read this also: कहीं भोजन के लाले, कहीं अनाज रखने की जगह नहीं: गुना में खुले में भीग रहा लाखों कुंतल गेहूं

यह कार्रवाई मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर (Sehore) जिले के इछावर नगर पालिका परिषद में की गई है। जानकारी के मुताबिक नगर पालिका परिषद इछावर की प्रशासक/एसडीएम प्रगति वर्मा शुक्रवार को अपने मातहतों के साथ लाॅकडाउन (Lockdown) की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने नगर में निकली थीं। भ्रमण के दौरान इछावर नगर में दीवड़िया रोड पर एक व्यक्ति सड़क पर थूकता दिखा।
सार्वजनिक स्थल पर थूकता (spitting on public place) देख एसडीएम प्रगति ने तत्काल अपने राजस्व निरीक्षक (revenue inspector)को कार्रवाई का निर्देश देते हुए जुर्माना काटने को कहा।
Read this also: कलक्टर साहब की भी कोरोना रिपोर्ट आई, अग्रवाल परिवार के दो बच्चों को कोरोना पाजिटिव

राजस्व निरीक्षक राजेश बाहेती ने सड़क पर थूकने वाले शख्स अखिलेश वर्मा को एक हजार रुपये का जुर्माना रसीद काटकर थमा दिया। इस जुर्माना की रकम को वसूलने के बाद सरकारी राजस्व में जमा कर दिया गया। अखिलेश वर्मा किसी सड़क निर्माण कंपनी में कार्यरत बताए जा रहे हैं।
इस बाबत एसडीएम प्रगति वर्मा ने कहा कि प्रत्येक नागरिक लाॅकडाउन का पालन करे, संक्रमण रोकने में सहयोग करे। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि सभी मिलकर इस महामारी का खात्मा करने में सहयोग करें और किसी भी रुप में निर्देशों का उल्लंघन न करें।
बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान थूकने पर जुर्माना वसूलने की यह पहली कार्रवाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो