scriptकोरोना वायरस के संक्रमण से बचने ग्रामीणों ने सील की गांव की सीमा | Villagers escaped from Corona, sealed village limits | Patrika News
सीहोर

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने ग्रामीणों ने सील की गांव की सीमा

बाहरी व्यक्ति को गांव में नहीं दिया जा रहा है प्रवेश, बिना अनुमति घर से बाहर निकलने पर रोक

सीहोरApr 04, 2020 / 01:10 pm

Kuldeep Saraswat

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने ग्रामीणों ने सील की गांव की सीमा

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने ग्रामीणों ने सील की गांव की सीमा

सीहोर। गाम पंचायत बिजौरी ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए गांव का मुख्य मार्ग बंद कर दिया है। मुख्य मार्ग पर बिजौरी के सरपंच दीपेश राठौर ने बेरियल लगवाया है। बेरियल पर संदेश लिखा है कि रास्ता सिर्फ सुबह 6 से 12 बजे खुला रहेगा। इसके बाद यहां से निकलना प्रतिबंधित है।

लॉकडाउन के समर्थन में पंचायत की इस पहल को सराहनीय बताया जा रहा है। इधर, आष्टा में एक पेंटर दीवार लेखन कर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का संदेश दे रहा है। शम्भूखेड़ी निवासी संतोष मेवाड़ा नगर की प्रमुख दीवार और सार्वजनिक स्थानों पर कोरोना से बचाव के स्लोगन लिख रहा है।

रोटरी क्लब ने चलाया जागरूता रथ
सीहोर में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में रोटरी क्लब भी एक मददगार है। क्लब जागरूकता के लिए रथ चला रहा है। गरीबों के लिए भोजन व्यवस्था करने दीनदयाल अंत्योदय रसोई के लिए 51 हजार रुपए का दान दिया गया है। रोटरी क्लब के मीडिया प्रभारी राजेन्द्र चौधरी ने बातया कि दीनदयाल रसोई में भोजन वितरण व रसोई संचालन की व्यवस्था क्लब के प्रदीप शर्मा देख रहे हैं।


नि:शुल्क राशन का वितरण
श्यामपुर में लॉकडाउन में मजदूरी करने के लिए नहीं जा पा रहे व्यक्तियों को समाजेसवी संस्थाओं ने भोजन के पैकेट दिए हैं। इसके साथ ही यहां पर करीब 18 परिवार के 85 व्यक्तियों को पीडीएस दुकान से नि:शुल्क गेहूं और चावल का वितरण किया गया है। गरीब और मजदूरों को पीडीएस दुकान से राशन वितरण का कार्य नियमित किया जा रहा है। श्यामपुर ग्राम पंचायत के सचिव मुकेश पाटीदार ने बताया कि यह लोग बाहर से आकर यहां मजदूरी करते हैं। लॉकडाउन के कारण काम ठप हो गया है, इसलिए सरकार नि:शुल्क राशन दे रही है।

Home / Sehore / कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने ग्रामीणों ने सील की गांव की सीमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो