scriptछात्रावास की बालिकाओं को अश्लील वीडियो दिखाने वाला चौकीदार गिरफ्तार | Watchman showing porn videos to girls arrested | Patrika News
सीहोर

छात्रावास की बालिकाओं को अश्लील वीडियो दिखाने वाला चौकीदार गिरफ्तार

छात्रावास अधीक्षक सविता गौर की लापरवाही उजागर, विभागीय अफसरों के संरक्षण में पति-पत्नी पर तीन छात्रावास का प्रभार

सीहोरDec 11, 2019 / 12:35 pm

Kuldeep Saraswat

छात्रावास की बालिकाओं को अश्लील वीडियो दिखाने वाला चौकीदार गिरफ्तार

छात्रावास की बालिकाओं को अश्लील वीडियो दिखाने वाला चौकीदार गिरफ्तार

सीहोर। शासकीय अनुसूचित जाति सीनियर कन्या छात्रावास शाहगंज में सोमवार को एक सनसनी खेज मामला सामने आया है। छात्रावास की करीब 15 बालिकाओं ने शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल के प्रभारी प्राचार्य को आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराई है कि छात्रावास का चौकीदार उनके साथ अश्लील हरकत करता है। स्कूल के प्रभारी प्राचार्य ने छात्राओं की शिकायत से तत्काल पुलिस अवगत कराया, जिस लेकर पुलिस ने छात्राओं के बयान दर्ज कर चौकीदार पर खिलाफ का छेड़छाड़ का मामला दर्ज किया है। बुदनी, नसरुल्लागंज और शाहगंज क्षेत्र के आदिवासी बालक, बालिका छात्रावास में स्टूडेंट्स के असुरक्षित होने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई गंभीर मामले सामने आए हैं। बीते तीन महीने में दो बार तो छात्रावास के अंदर बच्चों की संदिग्ध मौत के मामले सामने आए हैं। इसमें सबसे खास बात यह है कि शासकीय अनुसूचित जाति सीनियर कन्या छात्रावास की अधीक्षक सविता गौर हैं, जिनके पति महेन्द्र गौर 25 दिन पहले छात्रावास के अंदर एक बालक की मौत होने को लेकर निलंबित हैं।

शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक स्कूल के प्रभारी प्राचार्य सुनील भार्गव ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे शासकीय अनुसूचित जाति सीनियर कन्या छात्रावास की बालिकाएं एक आवेदन लेकर आईं और उन्होंने बताया कि छात्रावास का चौकीदार उनके साथ अश£ील हरकत करता है। सात दिसंबर को चौकीदार ने जबरदस्ती अपने मोबाइल में अश£ील वीडियो दिखाए। बालिकाओं की बात सुन प्रभारी प्राचार्य भार्गव सख्ते में आ गए और उन्होंने तत्काल शाहगंज पुलिस को पत्र लिख बालिकाओं की शिकायत दर्ज कर चौकीदार रामदास अहिरवार के खिलाफ कार्रवाई करने की सिफारिश की। प्रभारी प्राचार्य भार्गव का पत्र मिलते ही पुलिस ने दोपहर करीब दो बजे बालिकाओं को थाने बुलाया और एक-एक कर बयान दर्ज करना शुरू किया। पुलिस ने शाम 5 बजे तक बालिकाओं के बायान दर्ज किए। इस दौरान बालिकाओं के परिजन भी थाने पहुंच गए। पुलिस ने बालिकाओं की शिकायत पर शाम साढे 6 बजे के बाद एफआईआर दर्ज कर चौकीदार को गिरफ्तार कर लिया है।

पत्नी के रूतबे में बालिका छात्रावास में रहता चौकीदार
शाहगंज में शासकीय अनुसूचित जाति सीनियर कन्या छात्रावास और शासकीय अनुसूचित जाति बालक छात्रावास आसपास बने हैं। शासकीय अनुसूचित जाति सीनियर कन्या छात्रावास में बालक छात्रावास के चौकीदार रामदास अहिरवार की पत्नी कृष्णा बाई चौकीदार है। छात्रावास की अधीक्षक सविता गौर और उसके पति निलंबित अधीक्षक महेन्द्र गौर की राजनीतिक पकड़ मजबूत है। सविता गौर अधिकांश समय छात्रावास से गायब रहती हैं। छात्रावास में चौकीदार कृष्णा बाई का रूतबा चलता है। पत्नी के प्रभाव का फायदा उठाकर बालक छात्रावास छोड़ चौकीदार रामदास अधिकांश समय बालिका छात्रावास में ही रहता है। बालिकाओं ने कई बार इस बात पर आपत्ति भी दर्ज कराई, लेकिन अधीक्षक ने उनकी एक नहीं सुनी। नतीजन, चौकीदार छात्रावास में बालिकाओं के साथ अश£ील हरकत करता रहता था।

छात्रावास में बालक की मौत को लेकर निलंबित है अधीक्षक के पति
शासकीय अनुसूचित जाति सीनियर कन्या छात्रावास में अधीक्षक के रूप में सविता गौर पदस्थ हैं। कन्या छात्रावास के नजदीक बने शासकीय अनुसूचित जाति बालक छात्रावास में एक महीने पहले तक इनके पति महेन्द्र गौर अधीक्षक थे। महेन्द्र गौर पर शाहगंज के छात्रावास के अलावा बुदनी के अनुसूचित जाति बाबू जगजीवनराव बालक आदर्श छात्रावास का भी अतिरिक्त प्रभार था। 13 नवंबर को बुदनी के छात्रावास को चौकीदार उदय सिंह के हवाले कर महेन्द्र सिंह गायब हो गए और रात को छात्रावास में 17 वर्षीय छात्र सरवन पवार की मौत हो गई। पुलिस छात्र की मौत के मामले में जांच कर रही है, लेकिन अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। मालूम हो, शासकीय अनुसूचित जाति सीनियर कन्या छात्रावास की अधीक्षक सविता गौर अपने राजनीतिक रसूख का फायदा उठाकर नसरुल्लागंज के कलवाना शासकीय हाईस्कूल में पदस्थ होकर शाहगंज छात्रावास में अटैच हैं। पिछले महीने तक पति-पत्नी पर तीन छात्रावास का प्रभार था। पति के निलंबित होने को लेकर दो छात्रावास को चार्ज हट गया है।
वर्जन….
– बालिकाओं की शिकायत पर पुलिस ने छात्रावास के चौकीदार पर छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।
समीर यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर

Home / Sehore / छात्रावास की बालिकाओं को अश्लील वीडियो दिखाने वाला चौकीदार गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो