राम बाजार में बर्तन दुकान पर चोरी, बदमाश बाइक भी ले गया

राम बाजार में बर्तन दुकान पर चोरी, बदमाश बाइक भी ले गया

Manish Arora | Publish: Jan, 14 2019 07:51:39 PM (IST) Sendhwa, Barwani, Madhya Pradesh, India

नगर के दो स्थानों पर चोरी से पुलिस की समस्या बढ़ी, सीसीटीवी में दिखा संदिग्ध

ऑनलाइन खबर : विशाल यादव
बड़वानी/सेंधवा. बड़वानी जिले के सेंधवा के मध्य क्षेत्र राम बाजार में चोरी की दो घटना ने पुलिस की समस्यास बढ़ा दी है। आम लोग और दुकानदार भी एक ही रात में दो चोरी की घटना से परेशान है। लोगों ने पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की है। वहीं सीसीटीवी बंद होने पर नाराजगी जाहिर की है। पत्रिका ने दो दिन पूर्व ही नगर में पुलिस द्वारा लगाए गए सीसीटीवी बंद होने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था।
नगर के राम बाजार स्थित हेमंत परसराम कानूनगो की बर्तन दुकान पर अज्ञात चोर ने तांबे और पीतल के बर्तन चुरा लिए। चोरी के दौरान गंभीर बात रही कि चोर हेमेश कानूनगो के घर की पहली मंजिल पर पहुंच गया। जहां सभी सदस्य सो रहे थे। चोर ने हेमेश की बेटी के बैग को भी खंगाला। सुबह जब परिवार वाले उठे तो उन्हें घटना की जानकारी मिली। घटना रात 1 से 4 बजे के बीच होने की आशंका है। हजारों रुपए के बर्तन चोरी हुए है। इसी क्षेत्र में ही एक अन्य युवक की बाइक चोरी हो गई। बाइक चोरी का पूरी घटना निजी दुकान पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। एक ही रात में राम बाजार में दो स्थानों पर चोरी की घटना से रहवासियों और व्यापारियों में नाराजगी है। सभी ने पुलिस गश्त बढऩे की मांग की है।
तीन मिनट प्रयास किया, फिर धकाकर ले गया बाइक
बाइक चोरी की घटना के दौरान नगर के रामबाजार में निजी दुकान पर लगे सीसीटीवी में पूरी घटना कैद हो गई। करीब तीन मिनट के वीडियो में एक युवक मुंह पर रुमाल बांधे दिख रहा है। युवक ने पहले अन्य बाइक का लॉक खोलने का प्रयास किया। इसके बाद जब सफलता नहीं मिली तो उसने समीप खड़ी बाइक को सड़क पर लेकर स्टार्ट करने का प्रयास किया। सफलता नहीं मिली तो संदिग्ध युवक बाइक को बड़ी मस्जिद गली में लेकर चला गया। पुलिस को वीडियो उपलब्ध करा दिया गया है। पूरी घटना के दौरान युवक के हाथों में एक बोतल भी दिखाई दे रही है। बाइक चालक सहित बर्तन दुकान संचालक ने पुलिस में आवेदन देकर चोर को पकडऩे की गुहार लगाई है। हालांकि बाइक चोरी और बर्तन दुकान में चोरी की घटना में एक ही व्यक्ति के शामिल होने की आशंका कम है। दोनों ही घटनाओं को दो अलग-अलग बदमाशों ने किया है।
नगर में पुलिस ने लगाए सीसीटीवी बंद लोगों में नाराजगी
नगर के देवझिरी रोड, जोगवाड़ा रोड, मोतीबाग, मौसम पुलिया आदि क्षेत्रों में पुलिस द्वारा लगाए गए कैमरे बंद है। इन क्षेत्रों में पुलिस द्वारा कुल 15 से अधिक कैमरे लगाए गए है। शहर के बेहद संवेदनशील क्षेत्रों में माने जाने वाले इन इलाकों में सीसीटीवी कैमरे का बंद होना बड़ी चूक दर्शाता है। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कैमरों की मेंटेनेंस को लेकर खर्च फंड की कमी मुख्य कारण है।
इन क्षेत्रों में जरूरत है सीसीटीवी, प्रशासन नहीं कर रहा कार्रवाई
नगर के पुराने ऐबी रोड स्थित फव्वारा चौक, टॉकिज चौराहा, पुराना बस स्टैंड, मुखर्जी चौक, श्रीराम चौक सहित अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में पिछले कई वर्षों से सीसीटीवी लगाने की मांग की जा रही है। शांति समिति की बैठक हो या नगर सुरक्षा समिति की बैठक हर बार इन क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाई जाती है। इसके बाद भी प्रशासन के आला अधिकारी कोई गंभीर कार्रवाई नहीं करते। हर बार सिर्फ आश्वासन दिया जाता है। पुलिस प्रशासन के पास स्टाफ की कमी भी है। इससे गश्त प्रभावित हो रही है। वहीं नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों द्वारा भी पुलिस को कोई मदद नहीं की जा रही है।
वर्जन...
पुलिस और नगर पालिका के अधिकारियों को बुलाकर चर्चा करुंगा। नगर के संवेदनशील क्षेत्रों में कैमरे जल्द शुरू कराए जाएंगे।
-बीएस कलेश, एसडीएमए सेंधवा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned