scriptबसों एवं वाहनों पर की कार्रवाई | Action on buses and vehicles | Patrika News
सिवनी

बसों एवं वाहनों पर की कार्रवाई

125 वाहनों पर चालानी कार्रवाई कर 65 हजार 500 रुपए समन शुल्क वसूला गया है।

सिवनीJun 29, 2019 / 11:47 am

mantosh singh

Action on buses

बसों एवं वाहनों पर की कार्रवाई

सिवनी. ऐसे वाहन चालक जो नियमों को तक में रखकर चल रहे है। जिन पर एआरटीओ एवं यातायात पुलिस द्वारा गुरूवार से कार्रवाई की जा रही है। दो दिन में 125 वाहनों पर चालानी कार्रवाई कर 65 हजार 500 रुपए समन शुल्क वसूला गया है।
सड़कों में बिना फिटनिस बस, बिना कागजात कार, स्कूल बस, ट्रेक्टर और ट्रक सहित अन्य वाहनों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की गई है। अधिक कार्रवाई यात्री बस एवं स्कूल बसों में की गई है। बस चालकों द्वारा प्रेशर हर्न एवं फिटनेस नहीं होने पर कार्रवाई की गई है। जिन पर बसों को जप्त किया गया है। इस कार्रवाई से बस चालकों में हड़कंप मचा हुआ है। एआरटीओ विभाग की उदासीनता के कारण सड़कों में बसें बिना परमिट और फिटनेस की दौड़ती है। कई जगह ग्रामीण क्षेत्रों में अभी भी जर्जर बस और ओवर सवार दौड़ रही है। जिससे कभी भी हादसा हो सकता है। हादसा होने के बाद ही संबंधित विभाग की नींद खुलती है। समय-समय पर परिवहन विभाग कार्रवाई करे तो नियम विरूद्ध चलने वाली बसों में कमी आएगी। स्कूल बसों में भी मापदंड के अनुसार बच्चों के नहीं ले जाया जाता है। हादसा होने के बाद नींद खुलती है। यह कार्रवाई जारी रहेगी।
००००००००००
फर्जी तरीके से वाहन किया अटैच
सिवनी. पुरानी माडल का वाहन नई बताने के लिए एक युवक ने फर्जी तरीके से गाड़ी बीएसएनएल आफिस में अटैच करा दी। पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान गाड़ी के दस्तावेज मांगने के बाद जांच में मामले का खुलासा हुआ। कोतवाली थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि शास्त्री वार्ड निवासी राहुल सनोडिया अपनी चार पहिया वाहन में गलत नंबर लगाकर बीएसएनएल आफिस में अटैच किया था। पुलिस ने कार का चैचिस नंबर और इंजिन नंबर की जांच की तो पता लगा गया नंबर उस वाहन का नहीं है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है।

Home / Seoni / बसों एवं वाहनों पर की कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो