scriptसिवनी मॉबलिंचिंग केस में शिवराज का बड़ा एक्शन, SP समेत पूरे थाने को हटाया | cm shivraj removed police station and SP seoni moblynching case | Patrika News
सिवनी

सिवनी मॉबलिंचिंग केस में शिवराज का बड़ा एक्शन, SP समेत पूरे थाने को हटाया

सीएम ने सख्त आदेश जारी करते हुए सिवनी एसपी कुमार प्रतीक को तत्काल हटा दिया है। साथ ही, घटना वाले इलाके की बादलपार थाना चौकी और कुरई थाने के पूरे स्टाफ को भी हटाने को कहा है।

सिवनीMay 14, 2022 / 06:07 pm

Faiz

News

सिवनी मॉबलिंचिंग केस में शिवराज का बड़ा एक्शन, SP समेत पूरे थाने को हटाया

सिवनी. मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में 2 आदिवासियों के साथ हुई मॉबलिंचिंग के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा एक्शन लिया है। सीएम ने सख्त आदेश जारी करते हुए सिवनी एसपी कुमार प्रतीक को तत्काल हटा दिया है। साथ ही, घटना वाले इलाके की बादलपार थाना चौकी और कुरई थाने के पूरे स्टाफ को भी हटाने को कहा है। वहीं, पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यों का विशेष जांच दल गठित करने के निर्देश दिए हैं।


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को सूबे के गुना में काला हिरण शिकार केस में तीन पुलिसकर्मियों के शहीद होने पर अपने निवास पर हाईलेवल मीटिंग बुलाई थी। बैठक में सिवनी घटना को लेकर भी चर्चा की गई। सीएम के निर्देश पर एसआईटी गठित कर दी गई है। SIT में राजेश राजौरा, ACD गृह विभाग, अखेतो सेमा, ADG और माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव श्रीकांत भनोट शामिल हैं। यह जांच दल 15 और 16 मई को सिवनी पहुंचकर घटनास्थल का दौरा करने के साथ साथ मामले की निष्पक्ष जांच करके 10 दिनों में रिपोर्ट पेश करेगा।

 

यह भी पढ़ें- काला हिरण शिकार केस : पुलिस मुठभेड़ में एक शिकारी की भी हुई है मौत, 7 शिकारियों के होने की पुष्टि


ये था मामला

आपको बता दें कि, सिवनी जिले के कुरई थाना इलाके के सिमरिया गांव में 2 और 3 मई की रात दो आदिवासियों की पीट-पीटकर हत्या की गई थी। आरोप लगा कि, पीड़ितों के घर पर 15-20 लोगों का एक ग्रुप आ धमका और उन पर गाय की हत्या का आरोप लगाते हुए हमला कर दिया। हमले के घायलों को अस्पताल ले जाते समय 2 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य को चोटें भी आईं हैं। हत्या के मामले में बजरंग दल और श्रीराम सेना के सदस्यों पर आरोप लगे हैं। पुलिस ने इस संबंध में 13 आरोपियों को गिरफ़्तारी भी की है।

 

गुना मुठभेड़ में एक शिकारी की भी हुई है मौत, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8asli9

Home / Seoni / सिवनी मॉबलिंचिंग केस में शिवराज का बड़ा एक्शन, SP समेत पूरे थाने को हटाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो