scriptजिले में नहीं थम रहे अवैध उत्खनन, जनसुवाई में शिकायत | Complaint in the illegal excavation, public hearing in the district | Patrika News
सिवनी

जिले में नहीं थम रहे अवैध उत्खनन, जनसुवाई में शिकायत

नसीरपुर के ग्रामीणों ने की रूकवाने की मांग

सिवनीJul 18, 2018 / 12:12 pm

mahendra baghel

Complaint in the illegal excavation

जिले में नहीं थम रहे अवैध उत्खनन, जनसुवाई में शिकायत

सिवनी. जिले में अवैध उत्खनन की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अब नसीरपुर के ग्रामवासियों ने अवैध उत्खनन की शिकायत की है। ग्रामीणों ने जनसुनवाई में मंगलवार को कलेक्टर गोपालचंद डाड से इसकी शिकायत की है।
फुलारा निवासी डालचंद चौधरी ने शिकायत में कहा कि उसके यहां विद्युत कनेक्शन खराब है। इसमें तत्काल सुधार किया जाए। ग्राम सिमरिया निवासी नारायण प्रसाद बघेल ने भू-अधिकार पत्र दिलाए जाने की मांग की। घंसौर निवासी सुमित्रा बाई ने गैस कनेक्शन की मांग किया है। अभिलाषा बघेल ने कक्षा 10वीं में प्रवेश दिलाए जाने की मांग किया। मेहरू निशा ज्यारत नाका सिवनी ने प्रधानमंत्री आवास की द्वितीय किश्त दिलाने, उर्मिला शांडिल्य निवासी अकबर वार्ड ने गरीबी रेखा का कार्ड दिलाए जाने की मांग किया। अन्नीलाल ग्राम लावेसर्रा ने चना, मसूर उपार्जन की राशि दिलाने, चेतराम बंजारा ग्राम सुरतरा द्वारा मुआवजा दिलाने, प्रभुदयाल सनोडिया सिवनी ने भावान्तर राशि दिलाने, रामसिंह मोहगांव धूमा तहसील लखनादौन ने सीमांकन कराने की मांग किया है। हीरालाल गौड़ गोकलपुर तहसील लखनादौन ने सामुदायिक भवन निर्माण हेतु भूमि आरक्षित करने विषयक आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में हुई जनसुनवाई में कलेक्टर डाड के अलावा संयुक्त कलेक्टर कमलेश्वर चौबे ने बारिश के बावजूद जिलेभर से आए १८० आवेदकों की फरियाद सुनी और समाधान का आश्वासन दिया।
विषाक्त डालकर खराब कर दिया दो लाख का फसल
सिवनी. धनौरा थाना क्षेत्र के ग्राम हिंगवानी निवासी राजेश पटेल ने कलेक्टर व एसपी को ज्ञापन देकर कहा है कि वह ठेका से खेत लेकर कृषि करता है। उसने मक्के की फसल लगाई थी। आरोप लगाया कि ग्राम के आधा दर्जन लोगों ने इष्र्यावश फसल पर ऐसी दवा का छिड़काव कर दिया, जिससे पूरी फसल खराब हो गई। इससे करीब दो लाख रुपए का नुकसान हुआ है। इसकी शिकायत पूर्व में धनौरा थाने में की गई। लेकिन आरोपियों से मिलकर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इस संबंध में धनौरा टीआई के मोबाइल नंबर ९४७९९९८०४४ पर संपर्र्क करने का प्रयास किया गया। मोाबाइल नॉट रिचेबल होने से बात नहीं हो सकी। एसडीओपी घंसौर ने बताया कि यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। यदि पुलिस ने आरोपियों से मिलकर कार्रवाई नहीं की है तो इसकी जांचकर कार्र्रवाई की जाएगी।

Home / Seoni / जिले में नहीं थम रहे अवैध उत्खनन, जनसुवाई में शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो