scriptजिला पंचायत सीइओ ने यहां के सरपंच को किया पदमुक्त | District Panchayat CEO made the sarpanch here free. | Patrika News
सिवनी

जिला पंचायत सीइओ ने यहां के सरपंच को किया पदमुक्त

शासकीय जमीन पर कब्जा करने और कराने के साथ पति-पुत्र पर ग्राम पंचायत चलाने का आरोप, जांच के बाद की गई कार्रवार्ई

सिवनीJul 26, 2018 / 12:06 pm

akhilesh thakur

District Panchayat CEO made the sarpanch here free.

The states largest panchayats existence will end

सिवनी. छिडिय़ा पलारी के सरपंच कमलेश राय को जिला पंचायत सीइओ स्वरोचिष सोमवंशी ने पदमुक्त कर दिया है। सरपंच पर आरोप है कि उन्होंने शासकीय जमीन पर कब्जा किया है। ग्राम पंचायत कार्य उनकी जगह उनके पुत्र और पति करते हैं। यह आरोप ग्राम निवासी राजेंद्र सिंह ठाकुर ने लगाया था। जांच में आरोप सही मिलने पर यह कार्रवाई की गई है। इसकी पुष्टि सीइओ ने की है।
जिला पंचायत सीइओ सोमवंशी के आदेश पत्र अनुसार २१ दिसम्बर को सरपंच कमलेश राय को शिकायतकर्ता द्वारा लगाए गए आरोप पर पदमुक्त किया गया था। सरपंच ने उक्त आदेश के खिलाफ न्यायालय आयुक्त जबलपुर के यहां अपील प्रस्तुत की। २८ मार्च को कार्र्यालय से जारी आदेश निरस्त कर दिया गया। इसके बाद सरपंच पर लगाए गए सभी आरोपों की नोटिस जारी कर उनका पक्ष लिया गया। पक्ष सुनने के बाद आरोप सही होने पर यह कार्रवाई की गई है। सरपंच पर आरोप है कि उन्होंने निर्वाचन फार्म में ९०० फीट के आवासीय मकान में निवास करना दर्शाया था। चुनाव जीतने के बाद शासकीय जमीन व सार्वजनिक मंदिर पर कब्जा करने का आरोप है। नायब तहसीलदार सिवनी एक की रिपोर्ट में उनका मकान १० हजार ७८० वर्गफीट में निर्मित पाया गया। चूना भट्टी एवं चांदमारी में करीब ७०-८० व्यक्तियों द्वारा एक साथ अतिक्रमण कर मकान बनाया गया है। इसमें भी उनकी संलिप्तता पाई गई है। सीइओ ने उनसे सभी आरोप पर जवाब मांगा। उनके जवाब के अवलोकन के बाद उक्त कार्रवाई की गई है। इस संबंध में ग्राम पंचायत सचिव प्रार्थना सोनी ने बताया कि इससे संबंधित अभी आदेश पत्र नहीं मिले हैं। हालांकि ग्राम में इसकी चर्चा चल रही है। इस संबंध में जनपद पंचायत से संपर्क कर पूरी जानकारी ली जाएगी।

सरपंच को किया है पदमुक्त
छिडिय़ा पलारी ग्राम पंचायत सरपंच को पदमुक्त कर दिया गया है। उन पर लगे आरोप के संबंध में उनका पक्ष सुनने और उसकी जांच कराए जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है।
– स्वरोचिष सोमवंशी, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सिवनी.

Hindi News/ Seoni / जिला पंचायत सीइओ ने यहां के सरपंच को किया पदमुक्त

ट्रेंडिंग वीडियो