scriptडम्पर की चपेट में आए मासूम की मौत, गांव में पसरा मातम | Dumper killed by innocent, mourning in village | Patrika News
सिवनी

डम्पर की चपेट में आए मासूम की मौत, गांव में पसरा मातम

घटना स्थल पर पहुंचे पुलिस अधिकारी, सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश, डम्पर चालक फरार

सिवनीSep 17, 2019 / 08:45 pm

santosh dubey

डम्पर की चपेट में आए मासूम की मौत, गांव में पसरा मातम

डम्पर की चपेट में आए मासूम की मौत, गांव में पसरा मातम

सिवनी. सोमवार को डम्पर की चपेट में आए गंभीररूप से घायल छह वर्षीय बालक का जिला चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज रेफर किए जाने और उपचार के लिए नागपुर ले जाते समय बीच रास्ते में मासूम बालक की मौत हो गई। मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद शव गांव पहुंचा। मां-पिता के सामने पुत्र की हृदयविदारक हादसे और मौत के बाद गांव में मातम पसरा है। गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार करने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।
सोमवार को बंडोल थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बांकी में डम्पर की चपेट में आने से ग्राम बंधा निवासी छह वर्षीय मासूम बालक जय जंघेला गंभीर रूप से घायल हो गया था। बालक के शरीर से अधिक खून बह जाने के कारण गंभीरावस्था में परिजन उपचार के लिए नागपुर अस्पताल के लिए निकले थे तथा कामठी के पास ही बालक ने दम तौड़ दिया। उक्त बालक का पोस्टमार्टम मंगलवार को सुबह किया गया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बालक के पिता सत्यप्रकाश जंघेला मजदूरी करते हैं। उनकी दो संतान हैं जिनमें एक पुत्र और एक पुत्री दीपाली जंघेला। एकलौते पुत्र की मौत के बाद माता सरस्वती जंघेला सदमे से बाहर नहीं निकल पा रही हैं और रो-रोकर बुरा हाल है। दीपाली के चाचा अरविंद जंघेला ने बताया कि बालक जय अपनी मां सरस्वती के साथ नाना के घर ग्राम दुकली महमानी में गया था। कक्षा पहली में पढऩे वाला छात्र जय स्कूल की पढ़ाई के लिए सोमवार को अपने गांव बंधा बस से लौटा। मां-बेटे ग्राम बांकी उतरे थे जहां उसके पिता सड़क किनारे उनका इंतजार कर रहे थे। पिता को देख मासूम बालक सड़क क्रास कर रहा था तभी तेज रफ्तार से गुजर रहे एक डम्पर की चपेट में आने से वह गंभीररूप से घायल हो गया था।
चालक के खिलाफ बना मामला
बंडोल थाना प्रभारी ने डम्पर को कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ धारा 279, 337 भादवि 184, 187 मोटर यान अधिनियम का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। वहीं वाहन चालक द्वारा किया उक्त कृत्य को गंभीर मानते हुए धारा 304 भादवि भी जोड़ा गया है।
पुलिस अधिकारियों ने घटना स्थल का किया मुआयना
हृदयविदारक इस घटना में बालक की मौत के बाद जहां ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है वहीं पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपूसे एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस संजीव कुमार पाठक सहित घटना स्थल का मुआयना किया।
इस दौरान थाना प्रभारी यातायात राजन उइके एवं थाना प्रभारी बंडोल आरपी गायधने को अनियंत्रित वाहन चालकों पर सख्त कार्रवाई करने सहित हाइवे एवं उससे जुड़ी सड़कों पर गति नियंत्रण के लिए साइन बोर्ड, स्पीड ब्रेकर तथा मोड पर रेडियम पट्टी आदि लगवाने के निर्देश दिए। वहीं पुलिस अधीक्षक ने एक्सीडेंट से जुड़ी प्रत्येक घटना में संबंधित उत्तरदायी पक्षों को आरोपी बनाने में किसी भी प्रकार की कोई कोताही न बरतने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

Home / Seoni / डम्पर की चपेट में आए मासूम की मौत, गांव में पसरा मातम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो