scriptBreaking : मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके, दहशत में आए लोग | earthquake tremors again at night 8.32 pm people in panic | Patrika News
सिवनी

Breaking : मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके, दहशत में आए लोग

रिएक्टर स्केल पर 3.6 मापी गई भूकंप की तीव्रता, जान माल के नुकसान की सूचना नहीं…

सिवनीMar 13, 2024 / 09:30 pm

Shailendra Sharma

earthquake.jpg

सिवनी में भूकंप के झटके

मध्यप्रदेश में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। सिवनी जिले में ये भूकंप आया है। भूकंप के झटके आते ही लोग दहशत में आ गए और अपने घरों से बाहर निकलकर भागे। भूकंप के झटके आने से कई इलाकों में अफरा-तफरी मच गई। शुरूआती सूचना के मुताबिक कहीं पर भी जान माल के नुकसान की खबर नहीं है वहीं भूकंप के झटके आने के बाद जिला प्रशासन ने लोगों से अलर्ट रहने के लिए कहा है।

 


सिवनी जिले में भूकंप के झटके रात 8 बजकर 2 मिनट पर आए हैं। भूकंप आते ही अफरा तफरी मच गई। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है और इसका केन्द्र जमीन के अंदर करीब 5 किमी की गहराई पर बताया गया है। लोगों का कहना है कि जब भूकंप आया तो एक तेज गड़गड़ाहट की आवाज हुई और घर में रखा सामान हिलने लगा। जिससे लोग भागकर घरों के बाहर आ गए।
यह भी पढ़ें

कलेक्ट्रेट ने युवक ने खाया जहर, कर्मचारियों के फूले हाथ-पांव, देखें वीडियो




बता दें कि सिवनी जिले में भूकंप के झटके इससे पहले भी कई बार महसूस किए जा चुके हैं। पिछले साल 22 सितंबर को भी शाम को 4.32 मिनट पर यहां भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। विशेषज्ञों का कहना है कि सिवनी और बालाघाट जिले में जमीन के अंदर चट्टानें चूने के पत्थर की हैं जो पानी चले जाने के कारण संकुचित हो जाती है और चट्टानें धंसने लगती हैं, इस कारण यहां भूकंप के झटके महसूस होते हैं।

देखें वीडियो- B Praak का गाना सुनकर रो पड़े पंडित धीरेंद्र शास्त्री

https://youtu.be/x77qUSUbyvE

Home / Seoni / Breaking : मध्यप्रदेश में भूकंप के झटके, दहशत में आए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो