scriptदुकान हटाने का व्यापारियों पर दबाव बना रहे सचिव, कलक्टर से शिकायत | new sabji mandi seoni | Patrika News
सिवनी

दुकान हटाने का व्यापारियों पर दबाव बना रहे सचिव, कलक्टर से शिकायत

नई सब्जी मंडी का मामला

सिवनीMay 04, 2019 / 09:55 pm

akhilesh thakur

new sabji mandi seoni
सिवनी. जिला प्रशासन के कठिन प्रयास के बाद नागपुर रोड स्थित नई सब्जी मंडी में पुराने का स्थानांतरण हुआ, लेकिन अब वहां भी विवाद पनपने लगे हैं। थोक फल-फु्रट विक्रेता संघ के सचिव मो. हैदर पिता मो. शाह और फुटपाथ व्यापारी संघ के राजकुमार शेंडे पिता डब्बल शेंडे ने कृषि उपज मंडी के सचिव पर व्यापारियों को दी गई जगह से हटाए जाने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सचिव ऐसा मंडी में दूसरे लोगों के कहने पर कर रहे हैं। दोनों ने कलक्टर को आवेदन देकर इस मामले से अवगत कराते हुए उचित कार्रवाई की मांग किया है।
कहा है कि सचिव पहले जगह से हटाने की बात कहते हैं। इसके बाद लायसेंस रद्द करने की बात करते हुए धमका रहे हैं। कहा कि उनके कहने पर दूसरे लोग भी पहले से शेड में दुकान लगाने वाले व्यापारियों को हटाने पर अमाद नजर आ रहे हैं। इसमें कुछ अपराधिक प्रवृति के लोग शामिल है। नए व्यापारियों को मंडी में जगह देने के नाम पर उनसे पैसे लिए जाने की शिकायत भी की है। कहा कि एक व्यापारी को शेड में जगह देने के लिए हमदोनों की दुकान से कुछ लोग हटाने लगे। जब हमने इसका विरोध किया तो उन लोगों ने पुलिस को बुला लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी ली और बुलाने वाले को ही दुबारा ऐसा नहीं करने की चेतावनी देकर लौट गई। दोनों कलक्टर से पूरे मामले को संज्ञान में लेकर उचित कार्रवाई किए जाने की मांग किया है। कलक्टर कार्यालय से दोनों को उचित कार्रवाई का आश्वासन मिला है।
हटाया नहीं जा रहा है किसी को
मैं किसी को हटा नहीं रहा हूं। जिन व्यापारियों को दुकान दिए गए हैं। उनके दुकान का निर्माण नहीं होने तक उनको शेड में जगह दिया जा रहा है। किसी को हटाकर जगह नहीं दिया जाएगा। किसी कहने पर कार्रवाई किए जाने का आरोप सही नहीं हैं।
– सुरेश परते, सचिव कृषि उपज मंडी समिति सिवनी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो