scriptप्रदेश के विकास में ग्रामों का मुख्य योगदान – विधायक | The main contribution of villages in the development of the state- MLA | Patrika News
सिवनी

प्रदेश के विकास में ग्रामों का मुख्य योगदान – विधायक

आपकी सरकार आपके द्वारÓ के तहत ग्राम पंचायत धपारा में शिविर

सिवनीFeb 19, 2020 / 11:51 am

mantosh singh

प्रदेश के विकास में ग्रामों का मुख्य योगदान - विधायक

प्रदेश के विकास में ग्रामों का मुख्य योगदान – विधायक

सिवनी. प्रदेश शासन की महत्वकांक्षी ‘आपकी सरकार आपके द्वारÓ योजना के तहत मंगलवार को विकासखण्डस्तरीय शिविर का आयोजन जनपद पंचायत बरघाट के ग्राम पंचायत धपारा के शासकीय हाईस्कूल मैदान में हुआ। इसके मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक अर्जुन काकोडिय़ा रहे। इसके 350 से अधिक आवेदकों आवेदन प्रस्तुत हुए। इनमें से अधिकांश का मौके पर निराकरण किया गया।
विधायक काकोडिय़ा ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों, युवाओं एवं प्रत्येक आम नागरिक की सरकार हैं। सभी वर्गों का समेकित विकास कर प्रदेश के सर्वांगीण विकास की दिशा में सरकार द्वारा कार्य किया जा रहा हैं। ‘आपकी सरकार आपके द्वारÓ जैसे अभिनव कार्यक्रम के क्रियान्वयन का प्रदेश सरकार का मुख्य उद्देश्य जनता के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं का मौके पर निराकरण करना हैं ताकि आमजनों के धन एवं समय की बचत हो सकें। कहा कि भारत की 70 प्रतिशत जनता ग्रामों में निवास करती हैं। सभी कृषि से जुड़े हैं। अर्थव्यवस्था में कृषि क्षेत्र का योगदान सर्वाधिक है। कृषि क्षेत्र की विकास एवं किसानों के कल्याण की मंशा से मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देशन में प्रदेश सरकार द्वारा ‘जय किसान ऋण माफी योजनाÓ लागू की गई है। शासन द्वारा अपने वचनपत्र अनुरूप किसानों के ऋण माफ कर अन्नदाताओं को बड़ी राहत देने के साथ उनके प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त की हैं। कहा कि किसी भी प्रदेश के विकास में ग्रामों का महत्वपूर्ण स्थान हैं। ग्रामों के विकास से राष्ट्र का विकास संभव हैं। प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामों के विकास एवं उनके सशक्तिकरण की दिशा में कई महत्वपूर्ण योजना संचालित कर उनका क्रियान्वयन किया गया है। इनकी सफलता के लिए जनता की सक्रिय भागीदारी आवश्यक हैं। कार्यक्रम के अंत में विधायक काकोडिय़ा सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने विभिन्न योजना के हितग्राहियों को उनके हितलाभ का वितरण किया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुनील दुबे, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एचएल घोरमारे सहित अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों, सभी जिला अधिकारियों एवं बड़ी संख्या में आमजनों की उपस्थिति रही।

Home / Seoni / प्रदेश के विकास में ग्रामों का मुख्य योगदान – विधायक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो