बोर्ड परीक्षा केन्द्र में रखा बॉक्स, आ रही हैं कई नकल पर्ची...

बोर्ड परीक्षा केन्द्र में रखा बॉक्स, आ रही हैं कई नकल पर्ची...

Sunil Vandewar | Updated: 02 Mar 2019, 09:35:49 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

हिन्दी विशिष्ट से आरंभ हुई बारहवीं की परीक्षा

सिवनी. माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा हायरसेकेण्डरी सर्टिफिकेट (बारहवीं) परीक्षा का आगाज शनिवार को हिन्दी विशिष्ट विषय के साथ हुआ। जिले में ७५ केन्द्रों पर आयोजित हुई परीक्षा में १३८८७ परीक्षार्थी शामिल हुए।

२९३ की अनुपस्थिति रही -
परीक्षा कक्ष से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस परीक्षा के लिए १४१८० परीक्षार्थियों की दर्ज संख्या थी, जिसमें से २९३ की अनुपस्थिति रही। परीक्षा के दौरान किसी भी केन्द्र मेें नकल प्रकरण नहीं बना है। जिले में सभी जरूरी इंतजामों के बीच उडऩदस्ता दल भी निरीक्षण पर लगाया गया है।
केन्द्रों में रखा नकल बॉक्स -
मण्डल के निर्देश अनुसार जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों पर केन्द्र अध्यक्ष कक्ष के समीप एक बॉक्स रखवाया गया है, जिसमें लिखा गया है कि स्वेच्छा से नकल इस बॉक्स में रखें। परीक्षा के पूर्व परीक्षार्थियों द्वारा इस बॉक्स में अपने साथ लाई गई किताब, कुंजी, चिट रखी जा रही हैं। जिले में ७५ केन्द्रों पर आयोजित हुई परीक्षा में १३८८७ परीक्षार्थी शामिल हुए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned