scriptपरासपानी में युवक पर बाघ ने किया हमला, ग्राम में दहशत | tiger attack seoni | Patrika News
सिवनी

परासपानी में युवक पर बाघ ने किया हमला, ग्राम में दहशत

घायल युवक को वनकर्मियों ने उपचार के लिए सीएचसी कुरई में कराया भर्ती

सिवनीJun 01, 2019 / 09:46 pm

akhilesh thakur

tiger attack seoni

परासपानी में युवक पर बाघ ने किया हमला, ग्राम में दहशत

सिवनी. दक्षिण वनमंडल के कुरई परिक्षेत्र स्थित परासपानी बीट में शनिवार की सुबह ग्राम से सटे जंगल में एक 22 वर्षीय युवक पर बाघ ने हमला कर दिया। बाघ का हमला होते ही युवक शोर मचाने लगा। युवक का शोर सुनकर परिजन और ग्रामीण चिल्लाते हुए घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। शोर सुनकर और ग्रामीणों को आते देख बाघ जंगल के अंदर भाग गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने घायल युवक को उपचार के लिए तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कुरई में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे घर भेज दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद वनमंडलाधिकारी टीएस सुलिया ने टीम के साथ मौके का निरीक्षण किया।
रूखड़ एसडीओपी राकेश कोड़ोपे ने बताया कि परासपानी निवासी पंचम पिता मोहन गजबे (22) शनिवार की सुबह शौच के लिए ग्राम से लगे जंगल में गया था। उसी समय जंगल में बाघ ने उस पर झपटा मार दिया। बाघ ने उसके बाए हाथ और शरीर के अन्य दूसरे हिस्से पर हमला कर घायल कर दिया। इसबीच उसने शोर मचाना शुरू कर दिया। उसका शोर सुनकर कुछ दूर खड़े उसके भाई और दोस्त भी शोर मचाने लगे। इस पर ग्रामीण शोर मचाते हुए जंगल की ओर दौड़ पड़े। ग्रामीणों को जंगल की ओर आते देख और शोर सुनकर बाघ भाग गया। सूचना के बाद एसडीओ कोड़ोपे सहित वन अमला मौके पर पहुंच गया। घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुरई में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। बताया कि पीडि़त को उपचार के लिए आर्थिक सहायता भी उपलब्ध कराई जाएगी। वनमंडलाधिकारी टीएस सुलिया व पेंच टाइगर रिजर्व के पशु चिकित्साधिकारी डॉ. अखिलेश मिश्रा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। वनमंडलाधिकारी सुलिया ने घायल युवक व ग्रामीणों से बात किए। उनको समझाइश दिया।
हमले के बाद ग्रामीणों में दहशत
परासपानी ग्राम में सुबह के समय युवक पर बाघ के हमले के बाद से ग्रामीणों दहशत में दहशत का माहौल है। वनमंडलाधिकारी के नेतृत्व में टीम ने ग्राम से लगे जंगल में सर्चिंग शुरू कर दिया है। जंगल में वॉटर ***** बढ़ाया जाना शुरू कर दिया गया है। कैमरा टै्रप लगाया जा रहा है। ग्रामीणों को उस एरिया में नहीं जाने की सलाह दी जा रही है। डोंढी पिटवाकर ग्रामीणों को समझाइश दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो