scriptपंजीयन के बाद 25 फीसदी छात्रों ने नहीं लिया प्रवेश, फिर से शुरु हुई प्रवेश प्रक्रिया | 25 percent students did not take admission after registration | Patrika News
शाहडोल

पंजीयन के बाद 25 फीसदी छात्रों ने नहीं लिया प्रवेश, फिर से शुरु हुई प्रवेश प्रक्रिया

पं. शंभूनाथ शुक्ल विवि में पंजीयन की अंतिम तिथि आज

शाहडोलAug 19, 2019 / 08:13 pm

amaresh singh

25% students did not take admission after registration

पंजीयन के बाद 25 फीसदी छात्रों ने नहीं लिया प्रवेश, फिर से शुरु हुई प्रवेश प्रक्रिया

शहडोल। पं. शंभूनाथ शुक्ल विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ होने के साथ ही छात्रों ने पंजीयन करा लिया था। इसके बाद लगभग 25 फीसदी छात्रों ने प्रवेश प्रक्रिया पूरी नहीं की है। जिसके चलते पंजीकृत छात्रों की सीट खाली रह गई है। वहीं उन सीटों में अन्य छात्र भी प्रवेश नहीं ले पाए हैं। जिसके चलते स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में अभी भी कई सीट खाली रह गई है। जिन्हे भरने के लिए प्रबंधन द्वारा फिर से प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में 16 अगस्त से पंजीयन वे वेरीफिकेशन की प्रक्रिया प्रारंभ की गई है। यह प्रक्रिया 19 अगस्त यानी सोमवार तक जारी रहेगी। इस दौरान विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए छात्र पंजीयन करा सकते हैं। इस दौरान पंजीयन कराने वाले छात्रों की मेरिट लिस्ट आगामी 27 अगस्त को जारी की जाएगी। जिसके बाद मेरिट लिस्ट में जिन छात्रों का नाम होगा वह छात्र 30 अगस्त तक फीस जमा कर विवि में प्रवेश ले सकेंगे। उल्लेखनीय है कि पं. शंभूनाथ शुक्ल विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी। लेकिन कई संकायों में प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी सीट रिक्त रह गई थी। जिसके चलते प्रबंधन द्वारा पुन: प्रवेश प्रक्रिया प्रारंभ की गई है।


बढ़ाई गई सीटें
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा पं. शंभूनाथ शुक्ल विश्वविद्यालय में छात्रों के प्रवेश से वंचित रहने को लेकर विवि प्रबंधन को ज्ञापन सौंपा गया था। जिसमें 12 वीं में पूरक छात्रों के परीक्षा परिणाम न आने की स्थिति में प्रवेश से वंचित होने के साथ ही अन्य समस्याओं से अवगत कराते हुए विवि प्रबंधन से प्रवेश प्रक्रिया पुन: प्रारंभ करने व सीट बढ़ाने की लगातार मांग की जा रही थी। साथ ही अभी भी प्रवेश से कई छात्र वंचित थे। जिसे देखते हुए विश्व विद्यालय प्रबंधन द्वारा स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में 10 फीसदी सीटों में वृद्धि की गई है। जिससे कि छात्र प्रवेश से वंचित न रहें।

Home / Shahdol / पंजीयन के बाद 25 फीसदी छात्रों ने नहीं लिया प्रवेश, फिर से शुरु हुई प्रवेश प्रक्रिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो