scriptजब तालाब का सौंदर्य निखारने के लिए जुटे पुलिस के नौजवान | Amritam jalam, mission clean pond | Patrika News
शाहडोल

जब तालाब का सौंदर्य निखारने के लिए जुटे पुलिस के नौजवान

पढि़ए पूरी खबर…

शाहडोलMay 21, 2018 / 12:07 pm

Akhilesh Shukla

Amritam jalam, mission clean pond

जब तालाब का सौंदर्य निखारने के लिए जुटे पुलिस के नौजवान

शहडोल- चिलचिलाती धूप में हर किसी के चेहरे पर श्रमदान को लेकर जुनून था। कोई पौधों में क्यारी बनाकर सिंचाई कर रहा था तो कोई झाडिय़ों पर फाबड़ा चला रहा था। पत्रिका के महाअभियान अमृतं जलम् के तहत शहर के पुलिस लाइन स्थित नाग तालाब में पुलिस लाइन के अधिकारी कर्मचारियों ने श्रमदान करते हुए सफाई अभियान चलाया। पुलिसकर्मी फाबड़ा हाथ में लेकर झाडिय़ों में चलाया और कचरा उठाकर तगाडिय़ों में भरा। कई पुलिसकर्मियों ने तालाब के चारों ओर जमा मलवा को निकालकर सफाई की। इसके अलावा आधा सैकड़ा से ज्यादा क्यारियों को खोदकर पानी डाला।


हर रविवार पुलिसकर्मी करेंगे श्रमदान

पत्रिका के महाअभियान अमृतं जलम् की पुलिसकर्मियों ने जमकर सराहना की। आरआई सत्यप्रकाश मिश्रा के अनुसार, अब हर रविवार को तालाब में सफाई अभियान चलाया जाएगा। बारिश होते ही यहां पौधों का रोपण किया जाएगा। इन पौधों का रोपण और हर रविवार सफाई कराई जाएगी।

 

इनकी रही भागीदारी

पुलिस लाइन स्थित तालाब में अमृतं जलम् में डीएसपी हेमंत शर्मा, आरआई सत्यप्रकाश मिश्रा, सूबेदार अभिनव राय, राजमति परस्ते, अंजू लकरा, एसआई जीतेन्द्र, वीडी मौर्य, एसएल सोंधिया, एचएल तिवारी, प्रदीप दोहरे, पम्मी द्विवेदी, पुष्पा तिवारी, श्रद्वा सिंह, शैलेन्द्र सिंह, गुलाम हुसैन सहित पुलिस लाइन के कई अधिकारी और कर्मचारियों ने श्रमदान में हिस्सा लिया। इस दौरान जलसंरक्षण का संकल्प भी लिया गया।

 

तालाब होगा पुनजीर्वित

हेड क्वार्टर डीएसपी हेमंत शर्मा ने कहा पत्रिका का अमृतम जलम का प्रयास बेहद सराहनीय है। इससे निश्चित ही दुर्दशा के शिकार तालाबों को नया जीवन मिलेगा। अभियान के माध्यम से तालाब पुनजीर्वित हो सकेंगे।

 

सफाई से बदली तस्वीर

आरआई सत्यप्रकाश मिश्रा के मुताबिक श्रमदान से तालाब की तस्वीर बदली है। पत्रिका के इस आयोजन से निश्चित ही लोग स्वच्छता और जलसंरक्षण की दिशा में प्रेरित होंगे। पुलिस हर रविवार यहां पर श्रमदान करेगी।

 

जलसंरक्षण की प्रेरणा

सूबेदार अभिनव राय ने कहा पत्रिका के इस प्रयास से पुलिस की पूरी टीम को यहां श्रमदान का मौका मिला। जलसंरक्षण को लेकर हर वर्ग को जागरुक होने की जरूरत है। पत्रिका के अभियान से लोगों को प्रेरणा मिलेगी।

 

बदलेंगे तस्वीर

एएसआई एसएल सोंधिया ने कहा जलसंरक्षण को लेकर पत्रिका की पहल सराहनीय है। जलसंरक्षण को लेकर हर कोई सोचता है। हकीकत में कुछ ही पूरा कर पाते हैं। पत्रिका के अभियान ने मौका मिला।

 

कराएंगे पौधारोपण

सूबेदार राजमति परस्ते ने कहा सभी पुलिसकर्मियों ने मिलकर तालाब में श्रमदान किया। एकसाथ श्रमदान कर अच्छा लगा। तालाब की झाडिय़ों को खत्म किया है। जल्द ही पौधारोपण कर संरक्षित करेंगे।

Home / Shahdol / जब तालाब का सौंदर्य निखारने के लिए जुटे पुलिस के नौजवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो