scriptइंजीनियरिंग कॉलेज में कक्षाएं शुरू, 14 शिक्षक नियुक्त | Classes begin in engineering college appointed 14 teachers | Patrika News
शाहडोल

इंजीनियरिंग कॉलेज में कक्षाएं शुरू, 14 शिक्षक नियुक्त

व्यवस्थाओं के आंकलन के लिए हर माह आएंगे कोआर्डिनेटर…

शाहडोलJan 11, 2018 / 09:39 am

Shahdol online

Classes begin in engineering college appointed 14 teachers

Classes begin in engineering college appointed 14 teachers

शहडोल. इंजीनिरिंग कालेज की व्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के प्रयास तेज हो गये हैं। बुधवार से कक्षाओं का संचालन प्रारंभ कर दिया गया है। इसके साथ ही अतिथि प्राध्यापकों की नियुक्ति भी कर ली गई है। वहीं छात्रों की अन्य समस्याओं के समाधान को लेकर भी प्रयास किये जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि २ जनवरी से कक्षाओं का संचालन होना था लेकिन अभी तक न तो कक्षाएं संचालित हो रही थी और न ही अतिथि प्राध्यापकों की ही ही नियुक्ति हुई थी। जिसे लेकर पत्रिका द्वारा आवाज उठाई गई थी। जिसके सार्थक परिणाम देखने मिले हैं और कक्षाओं के संचालन के साथ ही पहली बार एक ही दिन में अतिथि प्राध्यापकों के लिये साक्षात्कार व नियुक्ति की प्रक्रिया भोपाल से आये युआईटी आरजीपीव्हीव्ही के क्वार्डिनेटर एस सी चौबे की उपस्थिति में पूरी कर ली गई है।
इंजीनियरिंग कालेज की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिये जो प्रयास किये जा रहे हैं इसका प्रति माह आंकलन भी किया जायेगा। इसके लिये युआईटी आरजीपीव्हीव्ही के क्वार्डिनेटर हर माह यहां का विजिट करेंगे। इस दौरान उन्होने जो आश्वासन दिये थे उनमें से कौन-कौन सी व्यवस्थाओं में सुधार हुआ और कौन सी समस्यायें अभी भी बनी हुई है इसका आंकलन करेंगे और उनमें सुधार के प्रयास किये जायेंगे।
कराई जाएगी टेक्निकल विजिट
इंजीनियरिंग कालेज में प्रेक्टिकल के लिये समुचित व्यवस्था नही है। जिसके चलते यहां अध्ययनरत छात्रों के अभी तक प्रेक्टिकल नही हो पाये। जिसे लेकर इंजीनियरिंग कालेज प्रबंधन को पालीटेक्निक कालेज से समन्वय स्थापित कर वहां पे्रक्टिकल कराने की बात कही गई है। साथ ही यह भी निर्देश दिये गये हैं कि प्रेक्टिकल की समुचित व्यवस्था न होने की स्थिति में भोपाल, इन्दौर व जबलपुर में से किसी एक जगह छात्रों की तीन दिन की टेक्निकल विजिट कराई जाये।
अब 11 माह के लिए एग्रीमेंट
इंजीनियरिंग कालेज में जहां मंगलवार को अतिथि प्राध्यापकों के साक्षात्कार के साथ ही १४ अतिथियों की नियुक्ति के आदेश जारी कर दिये हैं। वहीं इस बार इनके एग्रीमेंट की समय सीमा में भी बढ़ोत्तरी की गई है। अभी तक यह एग्रीमेंट चार से पांच माह के लिये होते थे जिसके चलते अव्यवस्था की स्थिति निर्मित होती थी। जिसे ध्यान में रखते हुये अतिथि प्राध्यापकों के एग्रीमेंट की समय सीमा बढ़ाकर 11 माह के लिये कर दी गई है।

Home / Shahdol / इंजीनियरिंग कॉलेज में कक्षाएं शुरू, 14 शिक्षक नियुक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो