प्रशासन ने हटाया अतिक्रमण तो बच्चों के सामने व्यापारी ने खुद पर उड़ेला केरोसिन, मच गई चीख पुकार

अतिक्रमण पर चला बुलडोजर, विरोध में व्यापारी ने खुद पर केरोसिन डालकर आत्मदाह की कोशिश की पुलिसकर्मियों ने पकड़ा...

By: Shailendra Sharma

Published: 25 Aug 2020, 10:44 PM IST

शहडोल/बुढ़ार. शहडोल जिले के बुढार में रुंगटा मार्ग पर मंगलवार को सरकारी भूमि पर लंबे समय से अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई की। यहां पर बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान अतिक्रमण की कार्रवाई से नाराज होकर व्यापारी नवीन चंदानी ने केरोसिन उड़ेल आत्मदाह का प्रयास भी किया। हालांकि मौके पर मौजूद राजस्व विभाग और पुलिस की टीम ने सूझबूझ के साथ उसे आत्मदाह करने से पहले पकड़ लिया।

बच्चों के सामने खुद पर डाला केरोसिन
प्रशासन ने जैसे ही व्यापारी नवीन चंदानी की अतिक्रमण कर बना गई दुकान को जमींदोज किया तो व्यापारी ने खुद पर केरोसिन उड़ेल कर आत्मदाह करने की कोशिश की। हालांकि वो खुद को आग लगा पाता इससे पहले ही मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। जिस वक्त व्यापारी ने खुद पर केरोसिन डाला मौके पर उसके बच्चे एक बेटा और बेटी भी मौजूद थे जो पिता को ऐसा करते देख चीख उठे। बेटे ने भी खुद पर केरोसिन डालने की कोशिश की लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे भी पकड़ लिया। बेटी चीखती हुई कार्रवाई का विरोध करती रही।

देखें वीडियो-

रसूखदारों ने किया था कब्जा
प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि कुछ रसूखदारों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर लिया था और दुकानें संचालित करने लगे थे। अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासनिक अमले के सामने नेताओं ने कार्रवाई में खलल डालने का प्रयास भी किया लेकिन प्रशासन के सामने एक न चली। बाद में प्रशासन की टीम ने बुलडोजर लगवाकर जेसीबी से अतिक्रमण को तोडऩे की कार्रवाई की। इस दौरान अधिकारियों के साथ तू तू मैं मैं की स्थिति भी निर्मित हुई। अधिकारियों के अनुसार, सरकारी जमीन में निर्माण को हटाने 22 अगस्त को नगर परिषद के द्वारा चिन्हित 10 कब्जा धारियों को नोटिस दिया गया था। नोटिस में 24 घंटे में अतिक्रमण हटाए जाने के लिए प्रशासन ने निर्देश दिए थे। इस दौरान चार लोगों ने जवाब प्रस्तुत किया था लेकिन छह लोगों ने कोई जवाब नहीं दिया था। जिसके बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई प्रशासन द्वारा की गई। इस दौरान प्रशासन की टीम ने पक्के निर्माण को भी बुलडोजर से हटवाया। अतिक्रमणकारियों में मंडल अध्यक्ष और पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष का नाम भी शामिल है।

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned