script10 से 15 घंटे देरी से पहुंच रही लंबी दूरी की ट्रेनें, खचाखच भीड़ से यात्री हो रहे परेशान | Long distance trains arriving late by 10 to 15 hours, passengers getti | Patrika News
शाहडोल

10 से 15 घंटे देरी से पहुंच रही लंबी दूरी की ट्रेनें, खचाखच भीड़ से यात्री हो रहे परेशान

आरएसी व वेटिंग टिकट भी नहीं हो रहे कन्फर्म

शाहडोलMay 22, 2023 / 12:01 pm

shubham singh

10 से 15 घंटे देरी से पहुंच रही लंबी दूरी की ट्रेनें, खचाखच भीड़ से यात्री हो रहे परेशान

10 से 15 घंटे देरी से पहुंच रही लंबी दूरी की ट्रेनें, खचाखच भीड़ से यात्री हो रहे परेशान

शहडोल. इन दिनों शादी के सीजन के साथ ही गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई है। लोग शादी समारोह में शामिल होने व बाहर घूमने के लिए जा रहे है। एक तरफ ट्रेनों में यात्रियों का दबाव बढ़ गया है टिकट समय पर कन्र्फम नहीं हो पार रही है तो दूसरी तरफ बीते एक सप्ताह से शहडोल से गुजरने वाली यात्री ट्रेनें 10 से 15 घंटे देरी से पहुंच रही हैं। सुबह की ट्रेन शाम व रात की ट्रेन सुबह पहुंचने से यात्रियों को गर्मी में परेशान होना पड़ रहा है। रेलवे प्रबंधन यात्रियों के बढ़ते दबाव को देखते हुए यात्री गाडिय़ों में अतिरिक्त कोच नहीं लगा रहा है। आरएसी व वेटिंग लिस्ट कन्फर्म नहीं होने से यात्रियों को स्लीपर कोच के फर्श में बैठकर जाने की मजबूरी बन रही है।
शनिवार को योगनगरी- ऋषिकेश उत्कल एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से 17 घंटे विलंब से पहुंची। जिसके शहडोल आने का समय सुबह 5.10 बजे था जो रात 10.15 बजे पहुंची, वहीं पुरी- योगनगरी एक्सपे्रस के आने का समय शाम 6.15 बजे है जो 8 घंटे 45 मिनट विलंब होकर 3 बजे रात शहडोल पहुंची। इसी तरह अमरकंटक एक्सप्रेस 1 घंटे 45 मिनट, विशाखापटनम-अमृतसर 2 घंटे 30 मिनट, छपरा -दुर्ग 4 घंटे 30 मिनट देरी से पहुंची।
आरएसी व वेटिंग टिकट नहीं हो रही कन्फर्म
स्कूल की छुट्टी व शादी का सीजन होने के कारण यात्री ट्रेनों में दबाव बढ़ गया है। जिसके कारण लंबी दूरी की ट्रेनों में आरएसी व वेटिंग लिस्ट कन्र्फम नहीं हो पा रहा है। जिसके कारण यात्रियों की परेशानी और भी बढ़ गई है। यात्रियों की माने तो किसी भी ट्रेनों के स्लीपर कोच में 50 से 100 वेटिंग लिस्ट है। वहीं ऐसी कोच भी फुल चल रहे हैं।
मालगाड़ी को दे रहे पहले क्राङ्क्षसग
रेलवे के जानकारों की माने तो यात्री ट्रेनों को लेट करने की मुख्य वजह मालगाड़ी को पहले क्रासिंग देना है। साथ ही बिलासपुर से कटनी के बीच तीसरी लाइन का निर्माण कार्य से भी टे्रन लेट हो रही हैं। बताया गया है कि शहडोल स्टेशन से हर रोज बड़ी संख्या में मालगाड़ी का संचालन किया जाता है। जिसके कारण कटनी से बिलासपुर के बीच भी यात्री गाडिय़ों को रोक दिया जाता है।
रविवार को ये ट्रेनें हुईं लेट
शहडोल से बिलासपुर व कटनी की ओर जाने वाली यात्री ट्रेनें रविवार को भी 5 से 10 घंटे देरी से पहुंची। जिसमें योगनगरी-पुरी उत्कल एक्सप्रेस 6 घंटे, निजामुद्दीन- दुर्ग 5 घंटे 45 मिनट, गोंदिया- बौरानी 9 घंटे व बरौनी से गोंंदिया 4 घंटे व शालिमार- भुज 3 घंटे विलंब से शहडोल पहुंची। इसके साथ ही लोकल ट्रेनें भी 1 से 2 घंटे देरी से चल रही हैं।

Home / Shahdol / 10 से 15 घंटे देरी से पहुंच रही लंबी दूरी की ट्रेनें, खचाखच भीड़ से यात्री हो रहे परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो