scriptमध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री ने की बड़ी घोषणा, देश के हर राज्य के लिए किया ऐलान | PM big announcement in MP, announced for every state of the country | Patrika News

मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री ने की बड़ी घोषणा, देश के हर राज्य के लिए किया ऐलान

locationशाहडोलPublished: Apr 24, 2018 05:52:16 pm

Submitted by:

shivmangal singh

पढि़ए पूरी खबर…

PM big announcement in MP, announced for every state of the country

शहडोल- मध्यप्रदेश के मंडला जिले के रामनगर में प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी मंडला जिले के रामनगर में पंचायती राज कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां उन्होंने अपने संबोधन में कई अहम बातें कहीं, प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत गोंडी बोली से की, प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में बहुत सारी बातें कहीं, पंचायती राज कार्यक्रम में शामिल हुए थे, तो गांवों के विकास के बारे में ज्यादा बात की, इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने देश के हर राज्य के लिए एक अहम घोषणा की।

 

हर राज्य में बनेगा जनजातीय म्यूजियम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के दौरान ऐलान किया की कि हर राज्य में जनजातीय संग्रहालय बनेगा। उन्होंने कहा कि आजादी और संस्कृति के लिए इस देश में बड़े स्तर पर लोगों ने बलिदान दिया है लेकिन इतिहास कुछ ही परिवारों तक सिमटकर रह गया है। इसको दायरे से बाहर निकालने के लिए प्रत्येक राज्य में जनजातीय संग्रहालय बनाए जाएंगे, जिनमें आदिवासी समुदाय के बलिदानियों से संबंधित स्मृतियों, उनकी गाथाओं को संरक्षित किया जाएगा।

PM big announcement in MP, announced for every state of the countryPM big announcement in MP, announced for every state of the country

बेटियों को सम्मान दें, बेटों को जिम्मेदारी सिखाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार ने अध्यादेश के माध्यम से राक्षसी प्रवृत्ति के लोगों को फांसी पर लटकाने के लिए कानून बना दिया है। उन्होंने कहा कि बेटी को सम्मान मिले और सुरक्षित रहे, इसके लिए हम सभी को जिम्मेदारी उठानी पड़ेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम सभी परिवार में बेटियों को सम्मान दें और बेटों को जिम्मेदारी सिखाएं।

PM big announcement in MP, announced for every state of the country

आदिवासी विकास योजना का शुभारंभ


पीएम नरेंन्द्र मोदी का स्वागत सीएम शिवराज सिंह ने तीर-कमान देकर किया, प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने आदिवासी विकास योजना का शुभारंभ भी किया, एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का शिलान्यास किया।

उज्जवला योजना के लिए सरपंच अमरवति, शहडोल जिले की सरपंच चुल्ली बैगा, सरपंच नन्ही बाई को सम्मानित भी किया। इसके अलावा राष्ट्रीय पंचायत ई पुरस्कार का वितरण किया गया, जिसमें सिक्किम को पहला राष्ट्रीय पंचायत पुरस्कार मिला।

कार्यक्रम में देश के ९७६ पंचायत प्रतिनिधि भी शामिल थे जिन्हें प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी ने संकल्प दिलाया, साथ ही गांव के विकास को लेकर बहुत सारी बातें कहीं।

ट्रेंडिंग वीडियो