scriptमेडिकल कॉलेज : करोड़ों की बिल्डिंग में गंभीर खामियां देख दंग रह गए अफसर | Seeing the Corridor and Small Wash Basin Additional Secretary Angered | Patrika News
शाहडोल

मेडिकल कॉलेज : करोड़ों की बिल्डिंग में गंभीर खामियां देख दंग रह गए अफसर

मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण में मिली खामियां, सुधार के निर्देशअपर सचिव चिकित्सा शिक्षा नरेन्द्र परमार निरीक्षण करने पहुंचे मेडिकल कॉलेज

शाहडोलFeb 09, 2018 / 10:32 pm

shubham singh

medical college

Seeing the Corridor and Small Wash Basin Additional Secretary Angered


शहडोल। अपर सचिव चिकित्सा शिक्षा एनएस परमार शुक्रवार को निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण पर पहुंचे। मेडिकल कॉलेज के निरीक्षण में कई तकनीकी खामियां मिली। जिस पर अपर सचिव ने सुधार के निर्देश दिए। अपर सचिव ने निरीक्षण के दौरान पाया कि लैब में वाश बेसिन काफी छोटे लगे हुए हैं। जिस पर उन्होने नाराजगी जताई और बड़े वाश बेसिन लगाने के निर्देश दिए। इसी तरह निर्माणाधीन बिल्डिंग में कॉरीडोर बेहद ही छोटा था। जिस पर विकल्प तैयार करने के लिए निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए। इसके अलावा भी मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग में कई जगहों में खामियां मिली। कई जगहों में तो ऐसी खामियां मिली जिनका दोबारा सुधार भी संभव नहीं है। निरीक्षण के दौरान मेडिकल कॉलेज से निकलने वाले गंदे पानी के ट्रीटमेंट के लिए व्यवस्था और वॉटर हार्वेस्टिंग तैयार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग के सभी भागो में पहुंचकर जायजा लिया। इस दौरान एमपीआरडीसी के प्रबंधक, डॉ जीएस परिहार सहित निर्माण कंपनी के अधिकारी मौजूद रहे।
अधिकारियों की लापरवाही उजागर
निरीक्षण में अधिकारियों की लापरवाही भी उजागर हुई है। मेडिकल कॉलेज का कॉरीडोर इतना सकरा था कि यहां से एक साथ कई छात्र छात्राओं को गुजरने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इस कॉरीडोर में सुधार भी संभव नहीं है। मेडिकल कॉलेज की बिल्डिंग का काम पिछले कई साल से चल रहा है। स्थानीय स्तर की जांच एजेंसी और आला अफसरों ने निरीक्षण की सुध ही नहीं ली और गंभीरता नहीं दिखाई। अधिकारी पहले निरीक्षण में यह बात सामने लाते तो सुधार भी हो जाता।

निरीक्षण में मेडिकल शिक्षा की नजर से कुछ खामियां मिली हैं। वाश बेसिन छोटे मिले थे। इसके अलावा कॉरीडोर भी सकरा था। हमने सुधार की बात कही है। इसके अलावा निर्माण एजेंसी से रिपोर्ट भी मांगी है कि कैसे सुधार हो सकता है।
एनएस परमार, अपर सचिव
चिकित्सा शिक्षा, मप्र

Home / Shahdol / मेडिकल कॉलेज : करोड़ों की बिल्डिंग में गंभीर खामियां देख दंग रह गए अफसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो