scriptनेशनल टूर्नामेंट के लिए सेलेक्ट हुआ है ये खिलाड़ी | Sports- These players are selected for the National Tournament | Patrika News
शाहडोल

नेशनल टूर्नामेंट के लिए सेलेक्ट हुआ है ये खिलाड़ी

जानिए आखिर इस खिलाड़ी में ऐसी क्या थी बात जो इसे मिला है नेशनल खेलने का मौका

शाहडोलDec 25, 2017 / 06:05 pm

Shahdol online

Sports- These players are selected for the National Tournament

Sports- These players are selected for the National Tournament

नेशनल टूर्नामेंट के लिए सेलेक्ट हुआ है ये खिलाड़ी

शहडोल- जब छोटी जगहों से खिलाड़ी नेशनल के लिए सेलेक्ट हों तो ये उनके लिए बहुत बड़ा एचीवमेंट होता है। और फिर जब फुटबॉल जैसे खेलों में इन खिलाडिय़ों को चुना जाए, तो ये उस पूरे अंचल के लिए खास हो जाता है। क्योंकि फुटबॉल के लिए यहां कोई खास स्ट्रक्चर नहीं है जहां खेलकर खिलाड़ी पूरी दुनिया में छा जाएं। एक मजबूत खेल स्ट्रक्चर के अभावों के बीच जब खिलाड़ी खेलते हुए बड़ी सफलता हासिल करते हैं तो ये उनके लिए बड़ी उपलब्धि होती है। शहडोल के युवा फुटबॉल खिलाड़ी सुजल गुप्ता ने कुछ ऐसी ही सफलता हासिल की है। सुजल का सेलेक्शन नेशनल शालेय फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए हुआ है। सुजल अंडर-14 के लिए सेलेक्ट हुए हैं। शहर का ये युवा खिलाड़ी पहले ग्वालियर में १० से १५ जनवरी तक आयोजित प्री नेशनल कोङ्क्षचग कैंप में शामिल होगा। और फिर उसके बाद १७ से २२ जनवरी तक पुणे महाराष्ट्र में होने वाले नेशनल शालेय फुटबॉल अंडर-14 टूर्नामेंट में खेलेंगे। सुजल गुड शेफर्ड कान्वेंट स्कूल के 8वीं क्लास के छात्र हैं, और नगर के टेंट व्यवसायी राजकुमार गुप्ता के सुपुत्र हैं, सुजल कोच रईस अहमद खान के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग हासिल कर रहे हैंं।
इस उमर में सुजल ने बड़ी कामयाबी हासिल की है, उम्मीद है की सुजल आगे भी बेहतर खेल दिखाएंगे। और आज भले ही शालेय नेशनल में शामिल हुए हैं। कल शहर का ये खिलाड़ी सीनियर नेशनल टीम में खेलेगा। क्योंकि पिछले कुछ साल से देश में खेलों के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा है। अब छोटी जगहों से भी लोग निकलकर आ रहे हैं। नेशनल ही नहीं इंटरनेशनल लेवल पर भी अब छोटी जगह के लोग अपना कमाल दिखा रहे हैं। उम्मीद है कि शहडोल से भी सुजल जैसे खिलाड़ी इंटरनेशनल लेवल पर अपने खेल का प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे।

Home / Shahdol / नेशनल टूर्नामेंट के लिए सेलेक्ट हुआ है ये खिलाड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो